दिल्ली एनसीआर

एनबीएफसी में पर्याप्त तरलता सुनिश्चित करने पर काम कर रही है सरकार: जेटली

NBFC

नई दिल्ली (एजेंसी)। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को कहा कि सरकार गैर बैंकिंग वित्तीय फाइनेंस कंपनियों (NBFC), म्युचुअल फंडों और लघु एवं मध्यम उद्यमों (एसएमई) को पर्याप्त ऋण उपलब्धता सुनिश्चित करने की दिशा में हरसंभव प्रयास कर रही है।

एनबीएफसी के वित्तीय संकट में फंसने की आशंका में शुक्रवार को शेयर बाजार में इस समूह की कंपनियों में हुयी भारी बिकवाली के बीच जेटली ने यहां यह ट्विट कर निवेशकों की आशंकाओं को दूर करने का प्रयास किया लेकिन उनके इस बयान के बावजूद सोमवार को भी शेयर बाजार में डेढ़ फीसदी से अधिक की गिरावट देखी गयी। अधिकांश एनबीएफसी में बिकवाली का भारी दबाव बना रहा।

शेयर में 11 फीसदी से अधिक की तेजी

जेटली का बयान ऐसे समय आया है जब रिजर्व बैंक और पूंजी बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने रविवार को अलग- अलग बयान जारी कर निवेशकों को यह आश्वस्त करने की कोशिश की थी कि वित्त बाजार में हो रही गतिविधियों पर वे करीबी नजर रखे हुये और आवश्यकता होने पर त्वरित पहल की की जाएगी।

एनबीएफसी की प्रमुख कंपनियों में से एक आईएल एंड एफसी के कुछ कूपन के भुगतान नहीं कर सकने की रिपोर्ट से शुक्रवार और सोमवार को इस क्षेत्र अन्य कंपनियों के प्रति भी निवेशक आशंकित हो गये। इससे दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड में शुक्रवार को भारी उतार चढ़ाव देखा गया था। सोमवार को हालांकि कंपनी ने सुबह से ही अपनी वित्तीय स्थिति और पुनर्भुगतान को लेकर स्पष्टीकरण देने लगी जिससे इसके शेयर में 11 फीसदी से अधिक की तेजी रही।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top