राजस्थान

क्राइम मीटिंग में पुलिसकर्मियों की लगाई क्लास

Policemen, Instructions, Crime, Crime Meeting, Rajasthan

बढ़ते अपराधों पर लगाम कसने के दिए निर्देश

हनुमानगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। बुधवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभागार में हुई क्राइम मीटिंग में एसपी यादराम फांसल ने जिले में बढ़ते अपराधों पर लगाम लगाने में असफल हो रहे पुलिस अधिकारियों को फटकार लगाई। इस दौरान एसपी ने कई पुलिस कर्मियों की जमकर क्लास ली तथा अपराध पर लगाम कसने को कहा। एसपी ने अपराध और अनुसंधान की समीक्षा की। उन्होंने क्राइम कंट्रोल पर विशेष दिशा निर्देश दिया।

बैठक में थानों में वर्षों से लंबित पड़े मामलों पर जल्द निपटारा करने की बात कही गई। साथ ही थाना प्रभारियों को नसीहत दी गई कि वे थाने में शिकायत लेकर आने वालों के साथ अच्छा व्यवहार करें। एसपी ने कहा कि उन्हें अक्सर शिकायतें मिलती हैं कि आवेदन लेने से मना कर दिया गया। इस तरह कई प्रशासनिक मुद्दों पर चर्चा की गई।

छापेमारी अभियान चलाने का सख्त निर्देश

एसपी ने थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में रात्रि गश्ती करने तथा फरार अपराधियों की गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया। खास कर बैंक, बाजार, मार्केट, पेट्रोल पंप और एकांत गांव-मोहल्ले में गश्ती बढ़ाने का निर्देश दिया गया। साथ ही शराब की तस्करी को रोकने के लिए विशेष रुप से छापेमारी अभियान चलाने का सख्त निर्देश दिया गया। एसपी ने कहा कि फरार अपराधियों की गिरफ्तारी करने के साथ ही कोर्ट को समय पर चार्जशीट सौंपा जाये ताकि, अपराध करने वालों को सजा मिल सके।

क्राइम मीटिंग में जिले के सभी थानों में दर्ज आपराधिक मामलों की समीक्षा की गई। वाहन चोरी की बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए गाड़ी चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दिया गया। बैठक में एएसपी निर्मला बिश्नोई, डीएसपी वीरेंद्र जाखड़, जयसिंह दहिया, एससीएसटी सेल के सीओ भंवरलाल, प्रशिक्षु आरपीएस ममता सारस्वत, जंक्शन थाना प्रभारी रणवीर मीणा, टाउन थाना के कार्यवाहक प्रभारी अनिल कुमार, महिला थाना प्रभारी सुभाष कच्छावा सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019