राजस्थान

जेम स्टोन कारोबारियों ने जताया सीएम का आभार

Gemstone Businessmen, CM, Vasundhara Raje, Gratitude, Rajasthan

जयपुर (सच कहूँ न्यूज)। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे से ज्वैलर्स एवं जेम स्टोन कारोबारियों के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को मुख्यमंत्री निवास पर मुलाकात कर जेम स्टोन (रंगीन रत्न) की रफ (खरड़) पर जीएसटी को 3 प्रतिशत से घटाकर 0.25 प्रतिशत कराने में उनके द्वारा किए गए प्रयासों के लिए आभार जताया।

प्रतिनिधिमंडल में शामिल जेम एण्ड ज्वैलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल एवं जयपुर ज्वैलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि जयपुर रंगीन रत्नों की सबसे बड़ी मंडी है और जीएसटी रेट 0.25 फीसदी किए जाने से यहां के कारोबारियों को बड़ी राहत मिलेगी। उल्लेखनीय है कि जेम स्टोन रफ (खरड़) पर जीएसटी 0.25 प्रतिशत करने की मांग करते हुए श्रीमती राजे ने केन्द्रीय वित्त मंत्री एवं जीएसटी काउंसिल के समक्ष यह मामला उठाया था। इसके बाद काउंसिल ने इसे तीन प्रतिशत से घटाकर 0.25 प्रतिशत कर दिया था।

जयपुर जेम स्टोन का हब

श्रीमती राजे ने कहा कि जीएसटी काउंसिल का यह फैसला प्रदेश के लिए खासकर जयपुर के लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि जयपुर जेम स्टोन का हब है। इससे यहां व्यापार बढ़ेगा और निर्यातक भी प्रतिस्पर्धा में बने रह सकेंगे। उन्होंने ज्वैलर्स एवं अन्य व्यापार संगठनों से शहर को क्लीन एवं स्मार्ट बनाने में आगे आकर सहयोग करने का आह्वान किया।

प्रतिनिधिमंडल में ये रहे शामिल

प्रतिनिधिमंडल में ज्वैलर सुनील कोठारी, जेम एण्ड ज्वैलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल के पदाधिकारी श्री प्रमोद डेरेवाला,संजय सिंहए ज्वैलर्स एसोसिएशन जयपुर के सचिव श्री राजेश धामानी, विवेक केड़िया, राजू मंगोड़ीवाला, सुधीर कासलीवाल, रामशरण गुप्ता एवं विवेक काला भी शामिल थे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019