पुलिस एनकाउंटर में गैंगस्टर आनंदपाल की मौत

0
Gangster, Anand Pal, Killed, Encounter, Police, Firing, Rajasthan

जयपुर। करीब डेढ़ साल से फरार चल रहा कुख्यात बदमाश आनंदपाल सिंह आखिरकार मारा गया। शनिवार रात करीब 11:25 बजे एसओजी ने चूरू के मालासर में एनकाउंटर के दौरान उसे मार गिराया। मुठभेड़ के दौरान आनंदपाल और उसके दो साथियों ने एके 47 समेत अन्य हथियारों से 100 राउंड फायर किए। इस दौरान आनंदपाल को 6 गोलियां लगी तथा इस मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। आनंदपाल राजस्थान, मध्य प्रदेश यूपी, पंजाब और हरियाणा में वॉन्टेड था।

कड़ी सुरक्षा के बावजूद हुआ था फरार

गैंगस्टर आनंदपाल सिंह कड़ी सुरक्षा के बीच से संदेहास्पद परिस्थितियों में भाग निकला था। आनंदपाल इतना शातिर बदमाश था कि वह पिछले एक साल में 7 बार पुलिस को चकमा दे चुका था। आनंदपाल अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को बेहद पसंद करता था। वह दाऊद से जुड़ी हर खबर को पढ़ता था, उसे फॉलो करता था।इस हिस्ट्रीशीटर को पिछले डेढ़ साल से पुलिस हाथ तक नहीं लगा पाई थी। आनंदपाल को पकड़ने में अब तक करीब 8 से 9 करोड़ रुपए खर्च हो चुके हैं। पाल की मौत के बाद राजस्थान सरकार ने चैन की सांस ली है।

  • आनंदपाल के पास से 2 एके-47 400 कारतूस मिले हैं।
  • एसओजी ने आनंदपाल के दो भाइयों देवेंद्र उर्फ गुट्‌टू और विक्की को हरियाणा के सिरसा से गिरफ्तार किया था।

घर की छत से पुलिस पर फायरिंग

एसओजी ने घेराबंदी कर आनंदपाल को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह छत पर जाकर पुलिस पर फायरिंग करने लगा। एसओजी की जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।