8 जून से गुरुग्राम और फरीदाबाद को छोड़कर पूरे प्रदेश के धार्मिक स्थान, शॉपिंग मॉल्स खुलेंगे

0
From 8th June, shopping malls, religious places will open except Gurugram and Faridabad

 सोशल डिस्टेंसिग के साथ खुलेंगे मंदिर, मस्जिद, चर्च व अन्य धार्मिक स्थान

  • जागरण, नमाज और रविवार को इक्कठे होने पर फिलहाल रहेगी रोक
  • फिलहाल 50 फीसदी रैस्टोरेंट ही होंगे ओपन, जिला प्रशासन देगा परमिशन
चंडीगढ़ सच कहूँ/अनिल कक्कड़। कोरोना के चलते हुए जारी लॉकडाउन में 8 जून को और राहत मिलने जा रही है। प्रदेश में सरकार 8 जून के से केवल गुरुग्राम और फरीदाबाद को छोड़ कर बाकी पूरे प्रदेश में शॉपिंग मॉल्स, धार्मिक स्थान खुलेंगे। वहीं रैस्टोरेंट पचास फीसदी परमिशन पर खुलेंगे तथा जिसके बारे में जिला प्रशासन आदेश करेगा। यह जानकारी प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दी।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ अनलॉक में मिलने वाली छूट के मुद्दे पर हुई शनिवार को बैठक के बाद दुष्यंत चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि सरकार ने तय किया है कि कोरोना के भारी केसों के कारण गुरुग्राम और फरीदाबाद को छोड़कर बाकी हरियाणा में शॉपिंग मॉल व धार्मिक स्थान खुलेंगे। उन्होंने कहा कि फिलहाल गुरुग्राम और फरीदाबाद में मंदिर, मस्जिद और शापिंग मॉल नहीं खुलेंगे, क्योंकि वहां कोरोना मरीजों की संख्या काफी ज्यादा है। डिप्टी सीएम ने बताया कि सीएम के साथ हुई बैठक में तीन मुद्दों पर चर्चा हुई। जिसमें धार्मिक संस्थानों, शापिंग मॉल्स को खोलने पर चर्चा शामिल रही।

सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करना होगा अनिवार्य

उन्होंने कहा कि गुरुग्राम डेवलपमेंट अथॉरिटी और फरीदाबाद डेवलपमेंट अथॉरिटी को छोड़कर बाकी सभी धार्मिक संस्थान खुलेंगे। दुष्यंत ने कहा कि मंदिर, मस्जिद, चर्च एवं अन्य धार्मिक संस्थान सोशल डिस्टेंसिग के साथ खुलेंगे, लेकिन कोई जागरण, नमाज और रविवार को इक्कठे होने पर फिलहाल रोक रहेगी। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम और फरीदाबाद को छोड़कर तमाम जगह शॉपिंग मॉल खुलेंगे। साथ ही रेस्टोरेंट 50 फीसदी परमिशन पर खुलेंगे और जिला प्रशासन इसके लिए ऑर्डर करेंगे। वहीं मेवात में कुछ हिंदू परिवारों के पलायन पर दुष्यन्त चौटाला ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है, अगर ऐसी कोई बात है तो प्रशासन अपने स्तर पर देखेगा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।