दिल्ली एनसीआर

फ्रांस की नौका ने कमांडर टॉमी को बचाया

French boat

नई दिल्ली (एजेंसी)। फ्रांस की एक मछली मारने वाली नौका French boat ने भारतीय नौसेना के अधिकारी कमांडर अभिलाष टॉमी को सोमवार को बचा लिया। वह होश में हैं और उन्हें अस्पताल ले गया है। गोल्डेन ग्लोब रेस (जीजीआर) में हिस्सा ले रहे कमांडर टॉमी की नौका ‘थुरिया’ तीन दिन पहले खराब मौसम में फँस गयी थी। उसका ‘मस्तूल’ टूट गया था और टॉमी की रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट आ गयी। उस समय वह हिंद महासागर में आॅस्ट्रेलिया के पर्थ से 1,900 समुद्री मील की दूरी पर थे।

नौसेना ने उनकी तलाश में पी8आई टोही विमान को लगाया था। आॅस्ट्रेलियाई सेना भी उनकी तलाश में मदद कर रही थी। नौसेना ने कमांडर टॉमी के बचाये जाने की जानकारी दी। उसने अपने ट्वीट में लिखा, ‘टॉमी को सुरक्षित बचा लिया गया है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक ट्वीट कर उनके बचा लिये जाने को राहत की बात बताया।

उन्होंने लिखा, ‘यह जानकर राहत मिली कि नौसेना के अधिकारी अभिलाष टॉमी को फ्रांसी की मछली मारने वाली नौका ने बचा लिया है। वह होश में हैं। यह नौका शाम तक उन्हें नजदीकी द्वीप पर पहुँचा देगी जहाँ से आईएनएस सतपुड़ा उन्हें इलाज के लिए मॉरिशस ले जाएगी। जीजीआर प्रतिष्ठित वार्षिक नौकायन प्रतिस्पर्द्धा है। इसमें प्रतिभागियों को बिना रुके 30,000 मील की दूरी तय कर पृथ्वी का एक चक्कर पूरा करना होता है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019