Breaking News

हजारों गरीब व जरूरतमंद मरीजों को मिला फ्री स्वास्थ्य लाभ

Health, Benefits, Poor Patients, Camps, Dera Sacha Sauda, Gurmeet Ram Rahim

जन कल्याण परमार्थी शिविर। डेरा सच्चा सौदा में हर माह लगने वाले कैंपों में गरीब व जरूरतमंद मरीजों को मिला सहारा

  • अब तक 76 शिविर हो चुके आयोजित
  • देशभर के विशेषज्ञ चिकित्सक देते हैं सेवाएं

सरसा (सच कहूँ न्यूज)। मानवता भलाई कार्यों में अग्रणी सर्व धर्म संगम डेरा सच्चा सौदा गरीब, जरूरतमंद मरीजों के लिए भी वरदान बना है। पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के पावन दिशा-निर्देशन में शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के तत्वाधान में डेरा सच्चा सौदा के शाह सतनाम जी धाम स्थित सचखंड हाल में हर माह जन कल्याण परमार्थी शिविर का आयोजन होता रहा है जिसमें अब तक हजारों गरीब, जरूरतमंद बीमार मरीज स्वास्थ्य लाभ उठा चुके हैं।

डेरा सच्चा सौदा में अब तक आयोजित हुए 76 जन कल्याण परमार्थी कैंपों में हजारों लोंगों ने अनुभवी व वरिष्ठ चिकित्कों से फ्री हेल्थ चेकअप करा नि:शुल्क दवाएं लेकर कैंपों का लाभ उठाया। अब तक आयोजित हो चुके दर्जनों जन कल्याण परमार्थी शिविरों में हजारों मरीजों ने नि:शुल्क जांच करा दवाइयां प्राप्त की।

उल्लेखनीय है कि डेरा सच्चा सौदा में हर माह जन कल्याण परमार्थी शिविर का आयोजन किया जाता रहा है जिसमें देश के विभिन्न कोनों से आए विशेषज्ञ चिकित्सक अपनी सेवाएं देते हैं। कैंप में हृदय रोग, शुगर, कैंसर, नेत्र रोग, हड्डी रोग,नाक-कान-गला रोग, दंत रोग एवं नि:संतान दम्पति की बीमारियों के स्पेशलिस्ट चिकित्सकों द्वारा नि:शुल्क चैकअप कर फ्री दवाएं वितरित की जाती हैं।

हृदय रोगों की जांच व उपचार भी मुफ्त

Health, Benefits, Poor Patients, Camps, Dera Sacha Sauda, Gurmeet Ram Rahim

बदलती जीवन शैली के कारण हृदय रोग एक बड़ी बीमारी के रुप में उभरी है। दिल का पहला दौरा तीन में से एक व्यक्ति की जान ले लेता है। जीवनशैली और हमारे आलस का परिणाम है हृदय रोग। दिल के रोगों से बचाव के लिए यह जरूरी है कि जीवनशैली में परिवर्तन लाया जाए। 30 वर्ष की उम्र के बाद हृदय की नियमित जांच करवाएं।

हृदय रोगों से बचाव के लिए जागरूकता अभियान के माध्यम से लोगों के हृदय रोगों की मुफ्त जांच व रोकथाम के उपाय बताकर जागरूक करता आ रहा है सर्व धर्म संगम डेरा सच्चा सौदा।

हृदय रोगों की जांच के लिए डेरा सच्चा सौदा में अब तक अनेक शिविर लगाए जा चुके हैं। 23 जनवरी 2012 को 12 घंटे में सर्वाधिक 525 लोगों के दिल की इको जांच करने के लिए डेरा सच्चा सौदा के नाम गिनिज बुक आॅफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स भी दर्ज है। इसके अलावा हर माह शाह सतनाम जी धाम में लगने वाले जन कल्याण परमार्थी शिविरों में अब तक हजारों लोगों के हृदय रोगों की फ्री जांच कर उन्हें नि:शुल्क दवाएं भी वितरित की जा चुकी हैं।

आयुर्वेद संजीवन: योग पद्धति से भी खत्म हो रहे मर्ज

आयु यानी उम्र और वेद यानी विज्ञान को मिलाकर बना है आयुर्वेद। इसे जीवन का विज्ञान भी कहें तो अतिश्योक्ती नहीं होगी। ऐसा विज्ञान जिसके दायरे में मन, शरीर और आत्मा तीनों आते हैं। मानवता भलाई कार्यों में अग्रणी सर्वधर्म संगम डेरा सच्चा सौदा प्राचीन उपचार पद्धति आयुर्वेदिक नुस्खों व योग के जरिए गंभीर से गंभीर बीमारियों का इलाज भी कर रहा है।

शाह सतनाम जी मार्ग स्थित कशिश रेस्टोरेंट के नजदीक स्थापित पूज्य माता आस कौर जी आयुर्वेदिक अस्पताल में आयुर्वेदिक नुस्खों व योग पद्धति द्वारा बीमारियों का इलाज किया जा रहा है।

इस विधि से उपचार में कोई साइड एफेक्ट नहीं होते हैं, जबकि ये एक सामान्य जानकारी है कि आयुर्वेद का इस्तेमाल शारीरिक व्याधियों में होता है, लेकिन ये मानसिक विकारों के इलाज में भी वैकल्पिक और पूरक थेरेपी के रूप में इस्तेमाल की जाती है। डेरा सच्चा सौदा में आयुर्वेद व योग पद्धति को लेकर लगने वाले शिविरों में अब तक लाखों लोग इसका फायदा उठा चुके हैं।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top