हरियाणा

बैंक अधिकारी बन लगाई तीस हजार रूपए की चपत

Fraud Call, Bank Officer, ATM, Haryana

डबवाली (सच कहूँ न्यूज)। बैंक अधिकारी बन फर्जी कॉल के जरिए एटीएम का पासवर्ड पूछकर उनके खाते से पैसे निकलवाकर बैंक उपभोक्ताओं को चूना लगाने के अनेक मामले आए दिन प्रकाश में आते हैं और पुलिस प्रशासन द्वारा समय-समय पर बैंक उपभोक्ताओं को जागरूक भी किया जाता रहा है लेकिन इसके बावजूद लोग इनके झांसे में आ जाते हैं।

ऐसा ही एक मामला वार्ड 15 निवासी नगर परिषद के सेवानिवृत्त सफाई दरोगा रमेश कुमार पुत्र माधो राम के साथ घटित हुआ। उन्होंने फेक कॉॅल पर विश्वास करते हुए अपनी पर्सनल जानकारी व पासवर्ड की जानकारी उपलब्ध करवा दी, जिसके बाद उनके बैंक खााता से करीब तीस हजार रूपये की राशि निकल गई। गनीमत रही कि उन्होंने जल्द ही इसकी जानकारी बैंक अधिकारियों को देते हुए अपना बैंक अकाऊंट तुरंत प्रभाव से बंद करवा दिया अन्यथा उनके खाते से भारी भरकम राशि निकल सकती थी। इस संबंध में उन्होंने शहर थाना प्रभारी को भी एक लिखित शिकायत सौंपी है।

ऐसे फंसाया जाल में

शिकायत में रमेश कुमार ने बताया कि उनका खाता पंजाब नेशनल बैंक की स्थानीय शाखा में है और उक्त खाते का उन्होंने एटीएम भी लिया है। शनिवार की सुबह उनके पास एक मोबाईल नंबर 73199-90519 से एक कॉल आई और कॉल करने वाले ने अपने आप को बैंक अधिकारी बताते हुए पूछा कि आपने जो नया एटीएम लिया है, उसे शुरू करवा लिया कि नहीं, जब मैंने हां कहा तो उसने कुछ जानकारी के संबंध में उसका नंबर पूछा। मैंने उक्त व्यक्ति को अपना एटीएम का नंबर बता दिया।

एटीएम नंबर की जानकारी मिलते ही कुछ समय बाद उन्हें मैसेज मिले कि उनके खाते से दो बार में 29,998 रुपये निकल गए हैं, जो ई-कॉम के 721715091499 के खाते में जमा हुए हैं, जिसके बाद उन्होंने अपना बैंक अकाऊंट बंद करवा दिया, नहीं तो और भी नुक्सान हो सकता था। उन्होंने शहर थाना प्रभारी से उक्त मामले में कार्रवाई की मांग की है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top