पंजाब

दुकानें बंद करके दिया बैंक के आगे धरना

Fraud case, Businessman, Raised, Strike, Punjab

व्यापारी से 19 लाख रुपये की ठगी का मामला

चैक से छेड़छाड़ करके निकाले गए पैसे

गोनियाना (सच कहूँ न्यूज)। स्थानीय गोयल मशीनरी स्टोर के मालिक के साथ गत दिवस हुई कथित 19 लाख रुपये की ठगी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले को लेकर आज स्थानीय व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतपाल गोयल के नेतृत्व में लोगों ने अपनी दुकानें व कारोबार बंद रख कर भारतीय स्टेट बैंक की स्थानीय ब्रांच के गेट के समक्ष धरना दिया।

प्रदर्शनकारियों ने जोरदार नारेबाजी करते हुए ठगी से संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। इस मौके गोयल मशीनरी स्टोर के पीड़ित मालिक पवन कुमार ने बताया कि उनका खाता नंबर 65003254948 स्टेट बैंक आफ पटियाला (अब भारतीय स्टेट बैंक) की स्थानीय शाखा में है। ठगी मारने वाले व्यक्ति ने खुद को एक समाचार पत्र कंपनी का कर्मचारी बता कर उनसे 450 रुपये का चैक (नंबर 587131) लिया था,

लेकिन उक्त व्यक्ति ने स्थानीय ब्रांच स्टाफ के सहयोग से उक्त चैक के साथ छेड़छाड़ करके 19 लाख 4 हजार 559 रुपये की राशी सावन ज्यूलर्स चंडीगढ़ के नाम पर पास करवा लिया, जबकि उक्त दुकान की लिमिट 30 लाख रुपये ही बनी हुी है। उस लिमिट से 23 लाख 45 हजार 907 रुपये इस्तेमाल किए हुए हैं।

मौके पर पहुंचे डीएसपी गुरजीत सिंह रोमाणा ने कहा कि गोयल मशीनरी स्टोर के मालिक का कोई कसूर नहीं है। उन्होंने कहा कि सात दिन के भीतर बैंक अपनी जांच पूरी करके सब कुछ लोगों के सामने स्पष्ट कर देगी। शेष कार्रवाई पुलिस करेगी।

गलती से पास हुआ चैक: बैंक मैनेजर

बैंक मैनेजर नरेश कुमार गोयल ने कहा कि गोयल मशीनरी स्टोर के मालिक का चैक गलती से पास हो गया है, जिसकी अगली कार्रवाई के लिए स्थानीय पुलिस व संबंधित बैंक के अधिकारियों को लिख्ती रूप में भेज दिया गया है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top