Breaking News

फ्रांस ने आस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया

France, Australia, Equal 1-1

कज़ान (एजेंसी)।

पोल पोग्बो के 81वें मिनट के गोल से पूर्व चैंपियन फ्रांस ने एशियाई टीम आस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती पर शनिवार को 2-1 से काबू पाते हुए फीफा विश्वकप फुटबाल टूर्नामेंट के ग्रुप सी में विजयी शुरुआत की। 2016 के यूरो चैंपियनशिप की उपविजेता फ्रांस को आस्ट्रेलिया से कड़ी चुनौती मिली। दोनों टीमें 1-1 की बराबरी के साथ अंतिम-10 मिनट में प्रवेश कर चुकी थी।

मिडफील्डर पोग्बो ने निर्धारित समय में नौ मिनट शेष रहते आस्ट्रेलिया के बॉक्स में गोलकीपर के ऊपर से लॉब खेला जो पोस्ट के अंदरुनी हिस्से से लगकर गोल में गिरा और फिर बाहर आ गया। लेकिन वीडियो रिव्यू से साफ था कि गेंद गोल लाइन के अंदर टप्पा खा चुकी थी। मिडफील्डर पोग्बा को हाल में उनके कमजोर प्रदर्शन के कारण काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी लेकिन विश्वकप के शुरुआती मुकाबले में वह फ्रांस के लिए हीरो साबित हो गए। उन्होंने दूसरे हॉफ में स्थानापन्न के रुप में उतरने वाले ओलिवियर गिराउड के साथ मूव बनाया और आस्ट्रेलियाई गोलकीपर के आगे आ जाने का फायदा उठाते हुए बेहतरीन लॉब से गोल कर दिया।

पहला हॉफ गोल रहित रहने के बाद फ्रांस को 58वें मिनट में वीडियो सह रेफरी के जरिए पेनल्टी मिली। विश्वकप में पहली बार इस सिस्टम का इस्तेमाल किया जा रहा है। एंटोनी ग्रिज़मैन ने पेनल्टी को गोल में बदलकर फ्रांस को आगे कर दिया। आस्ट्रेलिया ने भी पेनल्टी पर गोल कर बराबरी हासिल की। सैमुअल उमिती के हैंडबॉल किए जाने के कारण आस्ट्रेलिया को पेनल्टी मिली जिस पर माइल जेदिनेक ने बराबरी का गोल कर दिया। फ्रांस के लिए मैैच विजयी गोल पोग्बा ने दागा और फ्रांस ने एक बार फिर विश्वकप में विजयी शुरुआत की।

लेस ब्लूस के नाम से मशहूर फ्रांसीसी टीम ने चार वर्ष पहले ब्राजील में हुए विश्वकप में अपने अभियान की शुरुआत होंडुरास पर 3-0 की जीत के साथ की थी और इस बार वह 2-1 से जीता। ग्रुप सी की दो अन्य टीमें पेरु और डेनमार्क हैं और इस जीत के साथ फ्रांस के लिए नॉकआउट दौर में जाने की उम्मीदें मजबूत हो गई हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top