71 वर्ष के हुए सुनील गावस्कर, क्रिकेट जगत ने दी बधाई

0
captain Sunil Gavaskar

टेस्ट में 10 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज

नई दिल्ली (एजेंसी)। क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज और पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर शुक्रवार को 71 वर्ष के हो गए और उनके जन्मदिन पर आईसीसी, बीसीसीआई और लीजेंड सचिन तेंदुलकर समेत क्रिकेट जगत ने बधाई दी है। लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर गावस्कर के जन्मदिन पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (आईसीसी) ने बधाई देते हुए ट््िवटर पर लिखा, ‘टेस्ट में 10 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज। तीन बार टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज। 2005 तक उनके नाम टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक थे। टेस्ट में 100 कैच लपकने वाले पहले भारतीय फील्डर।

महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर को जन्मदिन की बधाई

भारतीय क्रिकेट कट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट््िवटर पर उनकी तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज। पर्दापण टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन (774) बनाने वाले क्रिकेटर। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर को जन्मदिन की बधाई।

विश्व रिकॉर्डधारी सचिन तेंदुलकर ने गावस्कर के जन्मदिन पर उनके साथ की एक फोटो साझा करते हुए लिखा, ‘मैं अपने प्रेरणास्त्रोत गावस्कर से पहली बार 1987 में मिला था। तब मैं 13 वर्ष का था और मुझे भरोसा नहीं हो रहा था कि मैं उस व्यक्ति से मिल रहा था जिसे देखकर मैं बड़ा हुआ और जिसका अनुकरण करना चाहता था। वो भी क्या दिन थे। आपको 71वें जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं सर। आप स्वस्थ और सुरक्षित रहे।

पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, ‘दिग्गज सुनील गावस्कर सर को जन्मदिन की ढेर सारी बधाई। वर्षों से मुझे प्रेरित करने के लिए धन्यवाद और पिछले कुछ वर्षों में कमेंट्री बॉक्स में आपके साथ समय बिताने का एक सुखद अनुभव रहा है। आपका आने वाला वर्ष मंगलमय हो। विश्वकप 1983 विजेता टीम के सदस्य मदन लाल ने लिखा, ‘दुनिया के सबसे अच्छे सलामी बल्लेबाजों को जन्मदिन की शुभकामनाएं। सनी भाई आपके जीवन में खुशियां बनी रहें और आपके अच्छे स्वास्थ्य की शुभकामनाएं, आपका दिन शानदार हो।

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने लिखा, ‘जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं, सनी भाई। बिना हेलमेट के बल्लेबाजी करने के आपके किस्से सुनकर बड़ा हुआ हूं। अब उनको व्यक्तिगत रुप से जानना मेरे लिए सौभाग्य की बात है और वह कहानियां खुद उस इंसान से सुनने को मिल रही है। वेस्टइंडीज हमेशा से उनके घरेलू मैदान जैसा रहा। भारतीय क्रिकेटर अजिंक्या रहाणे ने लिखा, ‘सुनील गावस्कर सर को जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।