रोटरी क्लब ऑफ मुम्बई वरसोवा (आरसीऐमवी) ने थामा गरीबों का हाथ

0
Food Distribution

क्लब द्वारा प्रतिदिन ही बांटे जा रहे 32000 हजार खाने के पैकेट

मुम्बई(सच कहूँ न्यूज)। नॉवल कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर, रोटरी क्लब आॅफ मुम्बई वरसोवा (आरसीऐमवी) ने लोकडाउन की स्थति में गरीबों को खाना तैयार कर उन तक पहुंचाने का प्रभावशाली कदम उठाया गया है। जानकारी देते रोटरी क्लब आफ मुम्बई वरसोवा (आरसीऐमवी)के वाइस अध्यक्ष विकास जैन ने बताया कि रोटरी क्लब आॅफ मुम्बई वरसोवा (आरसीऐमवी) ने रोटरी क्लब आॅफ ने (आरसीबी) के समर्थन के साथ बेघर, प्रवासी, रोजमर्रा की दिहाड़ी करने वाले, झुग्गी झोंपडी वालों व इस श्रेणी के साथ सम्बन्धित अन्य लोगों को खाना पहुंचाने की पहली की है।

आरसीऐमवी और आरसीबी ने शुरू में एक दिन में 6000 पैकेट भोजन (3000 दोपहर के खाने और 3000 रात के खाने) के पैकेट बांटने की योजना बनाई थी परन्तु धीरे धीरे यह मांग बढ़ने लगी और अब रोजमर्रा ही 32000 हजार पैकेट भोजन दे रहे हैं, जिसमें दाल,चावल, खिचड़ी, सब्जी व अन्य खाना के अलावा हर दिन बदलकर खाना दिया जा रहा और पैक किया जाता है, जो फिर बाद में वैनों में रखा जाता है और सभी सफाई, प्रोटोकोल और सुरक्षा नियमों को अमल में लाकर बांटा जाता है। सरकार द्वारा निर्धारित कार्य प्रणाली के बाद बीएमसी के अधकारी जरूरतमंदों तक उनके अपने वार्डों में भोजन बाँटते हैं।

पूरी मुम्बई की सेवा

हम सभी 24 बीऐमसी वार्डों को ध्यान में रखते हैं, यहां हम पूरी मुम्बई की सेवा कर रहे हैं। हमने अब तक कुल मिलाकर 3,25,000 से अधिक भोजन पैकेट मुहैया करवाए हैं। हमारे राष्टÑीय कोविड वॉरियर्स जिनमें डॉक्टर व अन्य मैडीकल स्टाफ, पुलिस, बीऐमसी कर्मचारी, जरूरी सेवा सप्लायर, आदि भी हमारे सलाम और ध्यान के हकदार हैं। आरसीऐमवी ने इसको उन प्रति एक ड्यूटी व जिम्मेवारी के तौर पर लिया।

पूरी मुम्बई में डाक्टरों और पुलिस को 2600 यात्री, डॉक्टरों को 250 पीपीई किटें, पुलिस और बीऐमसी वर्करों को 700 लीटर से अधिक बादाम दूध, डॉक्टरों, पुलिस व बीऐमसी वर्करों को 4000 से अधिक सैनेटाईजर, आरसीऐमवी अगले घोषित लॉकडाऊन भाव 03 मई 2020 तक पीपीई किटें, सैनीटाईजरज, आदि की संख्या दोगुनी करने के अलावा कम से कम 6,00, 000 और भोजन के पैकेट मुहैया करवाने के तैयार है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।