हाड कंपकंपाने वाली ठंड भी डेरा अनुयायियों के आगे हुई नतमस्तक

0
170
cleanliness-campaign

कल्याण नगर ब्लॉक के सेवादारों ने चलाया सफाई अभियान

  •  अभियान के बाद शाह सतनाम जी मार्ग व बीचों-बीच बने डिवाइडर नजर आए नीट एंड क्लीन

सच कहूँ/सुनील वर्मा सरसा। हाड कंपकंपाने वाली ठंड में जब आम लोग अपने अन्य कामकाजों को छोड़कर घर में ही रजाई में दुबके रहे। लेकिन दूसरी ओर डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षाओं पर चलते हुए कड़ाके की ठंड में भी शाह सतनाम जी मार्ग पर सफाई अभियान चलाकर आमजन को स्वच्छता की सौगात दे रहे थे। रविवार को ब्लॉक कल्याण नगर के सैंकड़ों डेरा श्रद्धालुओं ने पूजनीय परम पिता शाह सतनाम जी महाराज के 102 वें पावन अवतार माह की खुशी में शाह सतनाम जी मार्ग पर शाह सतनाम जी चौक से शाह सतनाम जी धाम तक सड़क व उसके आस-पास सफाई अभियान चलाकर सड़क को चकाचक किया।

सफाई अभियान की शुरूआत सुबह 9 बजे ‘धन-धन सतगुरु तेरा ही आसरा’ का इलाही नारा लगाकर किया गया। कल्याण नगर, प्रीत नगर, परमार्थ कॉलोनी, सुख सागर कॉलोनी, प्रीत सागर कॉलोनी और इंदिरा विकास कॉलोनी की साध-संगत की ओर से शाह सतनाम जी चौक से लेकर वीटा मिल्क प्लांट तक सफाई की गई। जबकि गाँव शाहपुर बेगू, सुखचैन कॉलोनी व रहमत कॉलोनी की साध-संगत ने शाह सतनाम जी धाम से सर्च नर्सरी व वीटा मिल्क प्लांट तक के क्षेत्र को साफ किया।

डवाइडर में लगाए गए पौधों की कटाई-छंटाई की

सफाई कार्य के दौरान साध-संगत द्वारा सड़क के बीच बने डिवाइडर के दोनों ओर लगी मिट्टी को हटाया। इसके अलावा साध-संगत द्वारा सड़क की सफाई के साथ-साथ सड़क किनारें लगे मलबे के ढ़ेर को हटाया गया। वहीं डिवाइडर में लगाए गए पौधों की भी कटाई-छंटाई की गई। इस सेवा कार्य में पाँच ट्रेक्टर-ट्रालियों का भी सहयोग लिया गया था। इस सेवा कार्य में ब्लॉक कल्याण नगर की सभी समितियों के सभी जिम्मेवार महिला-पुरुषों ने अपना योगदान दिया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।