Breaking News

कांग्रेस तथा भाजपा-अकाली गठबंधन के बीच सीधी टक्कर

A straight fight between Congress and BJP-Akali

लोकसभा चुनाव: सन्नी देओल को चुनाव मैदान में उतारने से दिलचस्प हुआ मुकाबला

वीके सिंह ने भूतपूर्व सैनिकों से मिलकर सनी का समर्थन करने की अपील

गुरदासपुर (सच कहूँ न्यूज)। पंजाब की पाकिस्तान से लगती गुरदासपुर -पठानकोट लोकसभा सीट पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ तथा भाजपा-अकाली गठबंधन के प्रत्याशी अभिनेता सनी देओल के बीच कांटे की टक्कर है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी के पीटर मसीह तथा छह दलों के पंजाब डेमोक्रेटिक अलाइंस के लालचंद कटारूचक्क भी चुनाव मैदान में हैं।

पिछली बार इस सीट पर लगातार तीन लोकसभा चुनाव जीतने वाले विनोद खन्ना ने कांग्रेस के प्रताप सिंह बाजवा को पटखनी दी थी। खन्ना ने यह सीट पांच बार सांसद रहीं सुखबंस कौर भिंडर से 1998 के चुनाव में यह सीट छीनी थी। इस सीट पर भी खन्ना 2009 में बाजवा से चुनाव हार गए थे। खन्ना के निधन के बाद 2017 में हुए उपचुनाव में कांर्ग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ ने भाजपा के स्वर्ण सलारिया को भारी मतों के अंतर से हराया था। इस बार भाजपा की टिकट के दावेदारों में सलारिया ,खन्ना की पत्नी कविता खन्ना भी दावेदार थीं लेकिन पार्टी ने फिर स्टारडम पर भरोसा करते हुए अभिनेता सनी देओल को चुनाव मैदान में उतार दिया जिससे मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है।

मोदी सरकार सेना का राजनीतिकरण कर रही है: कांग्रेस

जाखड़ का कहना है कि मोदी की सेना के राजनीतिकरण की सोच पर मुझे चिंता है । भाजपा ने कर्ज माफी के लिए कुछ नहीं किया ,जबकि कांग्रेस सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया है तथा किसान आत्महत्याओं में दो तिहाई की कमी आई है । पुलवामा हमले के समय चौकीदार कहां था। मेरा मुकाबला किसी अभिनेता से नहीं है। राजनीति के मैदान में पहली बार उतरे अभिनेता सनी देओल ज्यादा कुछ बोलने के बजाय केवल इतना ही कहते हैं कि वो यहां बहस करने या भाषण देने के लिए नहीं आए हैं ,वो तो देश तथा लोगों की सेवा के लिए आए हैं। अभी तक उन्होंने अपने प्रचार में अपने प्रतिद्वंदी के खिलाफ एक भी अपशब्द नहीं बोला है तथा आदर सत्कार की भाषा में जवाब देते हैं। वह लोगों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ मजबूत करने की अपील करते हैं।

दोनों सहयोगी दलों के कार्यकर्ता सभी हलकों में प्रचार कार्य में जुटे

सनी देओल कहते हैं कि उन्होंने नाम ,मान ,शान खूब कमाया है और वो पैसा कमाने राजनीति में नहीं आए हैं। मैं पंजाब का पुत्तर हूं और पंजाब तथा पंजाबियों की सेवा करने आया हूं ,मैं खन्ना के शुरू किए गए प्रोजेक्टों को पूरा करूंगा। उन्होंने कहा कि उन्हें लोगों से मिल रहे भरपूर प्यार पर भरोसा है कि जनता ने जो मुझ पर भरोसा जताया है वही मेरी जीत का कारण बनेगा।
उनके प्रचार के लिए उनके पिता धर्मेन्द्र तथा भाई बाबी देओल भी यहां डेरा डाले हुए हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ,केन्द्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ,पीयूष गोयल ,वीके सिंह ,अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल सहित भाजपा-अकाली गठबंधन के वरिष्ठ नेता उनके लिए प्रचार कर रहे हैं। दोनों सहयोगी दलों के कार्यकर्ता सभी हलकों में प्रचार कार्य में जुटे हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।


																														

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019