Breaking News

चार दुकानों में लगी आग, लाखों का नुकसान

Fire in four shops, loss of millions
  • साढ़े तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

भिवानी (सच कहूँ न्यूज)। मंगलवार सुबह हांसी चौक पर संत निरंकारी भवन के निकट जूतों की दुकान में लगी आग ने नजदीकी चार दुकानों को चपेट में ले लिया। धुआं निकलते देख इसकी जानकारी अग्निशमन केंद्र को दी। सूचना मिलते ही 6 दमकलें मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। इसके पश्चात पुलिस के मोटरसाईकिल राईडर व पीसीआर भी मौके पर पहुंचे। हांसी से घंटाघर को जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया गया, ताकि आग बुझाने के काम में किसी प्रकार का व्यवधान न पड़े।  जानकारी के अनुसार चौक पर संत निरंकारी भवन के निकट कला मंदिर, अनुपम शू, अमित फुटवीयर व रिद्धि फुटवीयर नामक जूतों के प्रतिष्ठान आग की चपेट में आ गए।  सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम पहले नीचे के शट्टर तोड़कर आग बुझाई और इसके बाद प्रथम तल की ओर बढ़े।

  • साढ़े तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू किया।

आग लगने की जानकारी मिलने के बाद आस-पड़ोस के दुकानदारों में भी हड़कंप मचा रहा। आग आहिस्ता-आहिस्ता गुब्बार बनकर सुबह करीब 6 बजे भड़की तो लोगों का ध्यान उस ओर गया। आग लगने से लाखों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। पीड़ित दुकानदार बीरबल व जोगेंद्र ने बताया कि दुकानों में आग लगने की सूचना पड़ोसियों ने दी।

  • जब वे मौके पर पहुंचे तो अग्निशमन की दमकलें आग बुझाने के प्रयास में जुटी हुई थी।
  • जब उनसे पूछा गया कि आग लगने का कारण क्या हो सकता है तो बीरबल व जोगेंद्र बोले, संभवत: शॉर्ट-सर्किट के चलते आग भड़की है।
  • लेकिन उन्हें तो आग लगने की जानकारी सुबह साढ़े 6 बजे मिली है।

इस बारे में अग्निशमन अधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि सुबह करीब 6 बजकर 25 मिनट पर उन्हें हांसी चौक पर निरंकारी भवन के नजदीक दुकानों में आग लगने की सूचना मिली थी। तत्काल दमकलें मौके पर पहुंची तो वे आग बुझाने के कार्य में जुट गए। करीब साढ़े तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top