Breaking News

घरेलू सिलेण्डर फटने से दो मकानों की छतें उड़ी, लाखों का नुकसान

Fire brigade arrives at the spot to control fire

रानियां (सच कहूँ न्यूज) नगर के निकटवर्ती गांव अभोली में चाय बनाने समय गैस अचानक सिलेंडर में आग लग गई और आग लगने से सिलेंडर फट गया। सिलेंडर के फटने से दो मकानों की छतें उड़ गई और घर में रखा बैड, टीवी व अन्य सामान जल गया। आग पर काबू पाने के लिए रानियां से दमकल विभाग की गाड़ी को बुलाया गया।

सिलेण्डर फटने से आग लगने कारण कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार सुबह गांव अभोली निवासी परमजीत कौर पत्नी गुरदीप राम पुत्र गाफा राम घर में चाय बनाने के लिए गैस सिलेंडर आॅन किया तो उसमें अचानक आग लग गई। उन्होनें गैस सिलेंडर में लगी आग को बुझाने के लिए प्रयास भी किए, लेकिन आग ने जोर पकड़ लिया। आग को बढ़ता देख उन्होंने शोर मचाया व परिवार के सभी सदस्य घर से बाहर निकल गए व कुछ ही पल में गैस सिलेडर धमाके के साथ फट गया।

-दमकल गाड़ी ने घटनास्थल पर पहुंचकर पाया आग पर काबू

धमका इतना जबरदस्त था कि दो मकानों की छते उड़ गई और दीवारों मोटी दरारें आ गई। इस दुर्घटना में मकान रखा सामान बैड, टीवी, फ्रिज, कुलर, मोटरसाइकिल,पंखे, बिस्तर सहित सारा समान जलकर राख हो गया। आगजनी की इस दुर्घटना से मकान मालिक को लाखों रूपए नुकसान पहुंचा है। घर में सिलेंडर के आग लगने की सूचना दमकल विभाग रानियां को दी गई जिस पर फायरकर्मी अपनी टीम के सदस्यों के साथ दो दमकल गाड़ियों के सहित घटनास्थल पर पहुंचे व उन्होंने आग पर काबू पाया। इस दुर्घटना दौरान दमकल विभाग के कर्मियों ने घर में ही रखे एक अन्य सिलेंडर को मुस्तैदी से बाहर निकाल लिया अन्यथा दूसरा सिलेंडर भी फट सकता था। परिवार के सभी सदस्य आग लगने की इस घटना के बाद तुरतं घर से बाहर निकल गए जिससे वे सुरक्षित बच गए। घर में कुल आठ सदस्य, तीन बच्चों सहित मौजूद थे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top