Breaking News

दुबई: सड़क किनारे नमाज पढ़ी तो लगेगा जुर्माना

Fine, Introduced, Parking, Praying, Dubai

दुबई: दुबई में अब सड़क के किनारे गाड़ी रोककर नमाज पढ़ना अपराध होगा। इसपर सख्ती से लगाम लगाई जाएगी। किसी ने ऐसा किया, तो उस पर 500 दिरहम यानी 8800 रुपए का जुर्माना लगेगा।

पहले भी ट्रैफिक पुलिस कई बार लोगों से अनुरोध कर चुकी है कि वो सड़क किनारे नमाज पढ़ने से बचें। लेकिन दो दिन पहले इस वजह से बड़ा हादसा हो गया। इसी के बाद प्रशासन ने ये फैसला किया और सख्ती से पालन कराने के आदेश जारी किए।

क्या कह रहा ट्रैफिर डिपार्टमेंट?

दुबई ट्रैफिक डिपार्टमेंट के डायरेक्टर ब्रिगेडियर सैफ मुहैर अल मजरुई ने कहा, ‘शहर में कहीं भी सड़क के किनारे वाहन पार्क करना अपराध है। लोग प्रार्थना करने के लिए भी सड़क किनारे ही वाहन पार्क कर देते हैं।

ये हादसे का कारण बनता है। अब प्रार्थना के लिए सड़क किनारे वाहन पार्क करने पर जुर्माना लगेगा। शहर में कई मस्जिदें हैं। पेट्रोल पम्प पर भी लोगों के नमाज पढ़ने की व्यवस्था रखी जाती है।

ऐसे में यात्रा करते वक्त लोगों को धार्मिक क्रियाओं के साथ-साथ ट्रैफिक नियमों का भी पालन करना चाहिए। यात्रियों के अनुरोध करने पर भी ड्राइवर को सड़क किनारे बस नहीं रोकनी चाहिए। अगर कोई वाहन दो बार इस तरह की गलती करता है, तो उसका लाइसेंस निरस्त किया जाएगा।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top