पंजाब

फिरोजपुर के 1500 अध्यापक प्रशंसा-पत्र से सम्मानित

Honored

सरकार की ओर से 100 प्रतिशत परिणाम देने वाले अध्यापकों को प्रशंसा पत्र देने का महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है।
सीमावर्त्ती क्षेत्रों के दूर -दराज क्षेत्रों के स्कूलों में अब से ही सुबह के समय अध्यापकों ने अतिरिक्त कक्षाएं लगानी शुरू कर दीं हैं।

नई भर्ती से सीमावृति क्षेत्रों के सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर हुआ ऊंचा : शिक्षा सचिव | Honored

फिरोजपुर(सच कहूँ/सतपाल थिन्द)। पंजाब के सीमावर्त्ती जिले फिरोजपुर के मार्च 2019 में बोर्ड की (Honored) कक्षाओं के 100 प्रतिशत परिणाम देने वाले और स्मार्ट स्कूल बनाने के लिए तनदेही के साथ काम करने वाले 1500 अध्यापकों को प्रशंसा-पत्र देने के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया गया, जिसमें कृष्ण कुमार सचिव स्कूल शिक्षा पंजाब ने मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत की। सम्मानित किए जा रहे अध्यापकों और स्कूल प्रमुख को बधाई देते कहा कि सरकार की ओर से राज्य के सीमावर्त्ती जिलों में नये नियमों अनुसार रेगुलर भर्ती करने उपरांत शिक्षा के स्तर में बहुपक्षीय सुधार हुए हैं।

शिक्षा स्कूल सचिव कृष्ण कुमार ने  मुख्य मेहमान के तौर पर की शिरकत

उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से 100 प्रतिशत परिणाम देने वाले अध्यापकों को प्रशंसा पत्र देने का महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है और जो अध्यापकों को सम्मान मिल रहा है वह बहुत खुश हैं और उनके हौसले, दृढ़ इरादे और सुझावों के सम्मुख ही मार्च 2020 की पांचवी, आठवीं, दसवीं और 12वीं कक्षाओं के लिए ‘मिशन शत -प्रतिशत’ के अंतर्गत 100 प्रतिशत परिणामों का प्रण लिया गया।

सुबह के समय अध्यापकों लगानी शुरू की अतिरिक्त कक्षाएं| Honored

उन्होंने कहा कि सीमावर्त्ती क्षेत्रों के दूर -दराज क्षेत्रों के स्कूलों में अब से ही सुबह के समय अध्यापकों ने अतिरिक्त कक्षाएं लगानी शुरू कर दीं हैं। इस मौके डॉ. जरनैल सिंह कालेके सहायक डायरैक्टर प्रशिक्षण, जिला शिक्षा अधिकारी हरिन्दर सिंह, उप -जिला शिक्षा अधिकारी सुखविन्दर सिंह, अमरजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top