कोविड-19 काल में बेहतरीन सेवाओं के लिए डेरा सच्चा सौदा की फिरोजपुर समिति सम्मानित

0
11
Ferozepur Committee of Dera Sacha Sauda honored for best services during Covid-19 era

डेरा श्रद्धालुओं ने महामारी के दौर में लंगर, राशन की सहायता के अलावा शहर को सैनेटाईज करने में निभाई अहम् भूमिका (Honored for Best Services)

सच कहूँ/सतपाल थिन्द फिरोजपुर। देश में जब भी कोई संकट की घड़ी आई है, डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालुओं ने हमेशा आगे बढ़कर मदद करके प्रशंसनीय भूमिका निभाई और समाज उत्थान में अपना अहम् योगदान दिया है। विश्वभर में तेजी से फैली कोरोना महामारी का हर देश पर प्रभाव देखने को मिला और बड़ी संख्या में लोग मौत के मुंह में समा गए। महामारी के शुरूआती दौर में देश में लॉकडाऊन लगाया गया था, जिससे लोगों का जीवन थम सा गया था।

एंटी कोरोना टास्क फोर्स और रोटरी क्लब ने 90 समाजसेवी संस्थाओं को किया सम्मानित

इस दौर में मानवता के प्रहरी डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालुओं ने नि:स्वार्थ भाव से सेवा करते लोगों तक राशन, दवाएं व अन्य जरूरी वस्तुएं पहुंचाई गई और शहर को कोरोना मुक्त करने के लिए डेरा श्रद्धालुओं ने सैनेटाईजर का छिड़काव किया। कोरोना महामारी में मानवता की सेवा में किए प्रयासों की प्रशंसा करते एंटी कोरोना टास्क फोर्स और रोटरी क्लब ने फिरोजपुर की 90 समाजसेवी संस्थाओं को सम्मानित किया, जिसमें डेरा सच्चा सौदा की फिरोजपुर समिति को भी शामिल है।

मानवता की सेवा सबसे सर्वोपरि

इस समारोह में आईएएस कमिशनर फिरोजपुर डिवीजन सुमेर सिंह गुर्जर और प्रसिद्ध अभिनेता और समाज सेवी सोनू सूद की बहन मालविका सूद सच्चर ने मुख्यतिथि के रूप में शिरकत की। कमिशनर सुमेर सिंह गुर्जर ने समाज सेवी संस्थाओं के प्रयासों की प्रशंसा करते कहा कि जिला प्रशासन और पंजाब सरकार की ओर से समाज सेवी संस्थाओं की हर संभव मदद कर उत्साहित किया जाएगा। रोटेरियन विजय अरोड़ा, डॉ. सतीन्द्र सिंह जनरल सचिव, कुलदीप सिंह संधू अध्यक्ष रोटरी क्लब फिरोजपुर कैंट ने भी मानवता की सेवा को सबसे सर्वोपरि बताया।

इस मौके रोटेरियन डिस्ट्रिकट गवर्नर विजय अरोड़ा, स्टेट कोआर्डीनेटर मेजर प्रदीप, कांग्रेसी नेता हरिन्दर सिंह खोजा, प्रधान व्यापार मंडल चंद्र मोहन हांडा ने विशेष अतिथि के रूप में शिरकत की। समारोह में जीरा, गुरूहरसहाए, फिरोजपुर शहर और छावनी की धार्मिक और समाज सेवी संस्थाओं के अधिकारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

प्रसिद्ध अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद को कोविड वॉरियर अवार्ड-2020 से किया सम्मानित

इस समारोह दौरान बालीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता और समाज सेवी सोनू सूद की बहन मालविका सूद सच्चर को कोविड वॉरियर अवार्ड -2020 के साथ विशेष तौर पर सम्मानित किया गया। इस मौके मालविका सूद ने अपने संबोधन में समाज सेवी संस्थाओं के द्वारा किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा करते समूह श्रोताओं को जरूरतमंदों, दीन दुखियों की जरूरत अनुसार मदद करने की अपील की। उन्होंने समाज सेवा के क्षेत्र में किए कार्यों के साथ-साथ अपने जीवन के अनुभव भी साझा किए।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।