बेटी के साथ मिलकर पिता ने कर दिया रिश्तों का कत्ल

0
Father, Murder, Daughter, Crime, Police, Rajasthan

सरदारगढ़िया में सामने आया आॅनर किलिंग का मामला

भादरा (सच कहूँ न्यूज)। भादरा क्षेत्र के सरदारगढिया गांव में आॅनर किलिंग का एक मामला सामने आया है। गांव के हरिसिंह खाती ने अपनी विवाहित बेटी मोनिका एवं एक अन्य ओमप्रकाश नाई की सहायता से अपनी विवाहित पुत्री कविता की 5-6 अगस्त की रात्रि करीबन दस बजे गला घोट कर हत्या कर दी।

हत्या को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश

इसके बाद हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए मृतका के मुंह में कीटनाशक डालकर शव घर में बनी पानी की कुण्ड में डाल दिया। जबकि कुण्ड में पानी महज तीन फीट ही था। इसके बाद हरिसिंह ने सुबह गोगामेड़ी थाने में सूचना देते हुए कविता के पति कृष्ण, ससुर मोहन लाल, सास तथा देवर राकेश व भगवानाराम निवासी पुनरासर तहसील तारानगर पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने के आरोप लगाते हुए संबंधित धारा 498ए व 304बी में मामला दर्ज करा दिया। पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से मृतका पोस्टमार्टम करवाया।

पति ने की पड़ताल

घटना के बाद पूरे गांव में यह चर्चा का विषय बना हुआ था। जब मृतक के पति को इस घटना का पता चला तो उन्होंने गांव के सरपंच के मनफूल सिंह के साथ आकर गोगामेड़ी थाने में अपनी पत्नी की हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई के लिए प्रार्थना पत्र दिया।

आखिर बहन ने उगल दिया सच

पुलिस को मृतका के परिजनों पर शक था। ऐसे में थोड़ी सी सख्ती से पूछताछ करने पर पिता और मृतका की बहन मोनिका टूट गई। उन्होंने हत्या करना स्वीकार कर लिया। परिजनों को मृतका के कविता के चरित्र पर शक था और इसको लेकर उन्होंने उसकी हत्या की और उसे आत्महत्या का रूप देने के लिए उसके ससुराल वालों के खिलाफ गोगामेड़ी थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया।

प्रशिक्षु डीएसपी ने की जांच

मामले की जांच आरपीएस और प्रशिक्षु डीएसपी नोहर ममता सारस्वत ने की और अनुसंधान के बाद तीनों को हत्या का दोषी मानते हुए मंगलवार देर शाम आईपीसी की धारा 302 ए व 34 आईपीसी में गिरफ्तार कर लिया। मृतका कविता व उसकी छोटी बहन मोनिका की 2012 में पुनरासर के कृष्ण व राकेश के साथ शादी हुई थी और पिछले कुछ समय से दोनों बहनें अपने पीहर सरदारगढ़िया में रह रही थी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।