हम तो अपना हक मांग रै सां, भीख कोनी

0
580
Farmers, Strike, Govt, Demands, Raised, Haryana

किसानों के समर्थन में हिसार-चंड़ीगढ़ नेशनल हाईवे किया जाम

  • हिसार में लघुसचिवालय के समक्ष व सरसौद में जाम रहा मार्ग
  • सरकार के खिलाफ गरजे किसान, जमकर की नारेबाजी

हिसार(सच कहूँ न्यूज)। मध्यप्रदेश के किसानों के समर्थन में अखिल भारतीय किसान सभा, डैमोके्रटिक यूथ फैडरेशन आॅफ इंडिया (डीवाईएफआई), राष्ट्रीय जनवादी महिला समिति, खेत मजदूर, ट्रैड यूनियन एवं विभिन्न जन संगठनों ने शहर में प्रदर्शन कर लघुसचिवालय के समथ हिसार-राजगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर तीन घंटे के लिए जाम लगाया।

इस जाम से पहले प्रदर्शन में हिसार के सांसद भी मौजूद रहे। रोड़जाम के दौरान किसानों के गुस्से को देखते हुए तहसीलदार ने मौके पर आकर किसानों से उनकी मांगों के संबंध में ज्ञापन भी लिया। गुस्साए विभिन्न जन संगठनों व किसानों ने वित्तमंत्री के किसानों के कर्जा माफी के संबंध में दिए गए ब्यान की निंदा करते हुए उनका पुतला जलाकर भड़ास निकाली।

‘रास्ता रोको’ की प्रधानता किसान सभा के जिला अध्यक्ष मा. मोलड़ सिंह आर्य व बरवाला तहसील प्रधान चंदगीराम ने की। इस मौके पर जनवादी महिला समिति की राज्यध्यक्षा शकुंतला जाखड़, सीटू नेता व पूर्व जिला पार्षद का. सुरेश कुमार, बलबीर नंबरदार के अलावा सैंकड़ों की संख्या में किसान उपस्थित थे।

मांगे पूरी होने तक जारी रहेगा आंदोलन

किसानों को संबोधित करते हुए किसान सभा के राज्य वितसचिव प्रदीप सिंह ने कहा कि सरकार जब तक मेहनतकश किसानों की मांगों को नही मानेगी, तब-तक किसान आन्दोलन जारी रहेगा। उन्होने बताया कि किसान सभा ने तमाम राजनीतिक पार्टियों से अपील की है कि किसानों की कर्जा माफी, डा. स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करना सहित अन्य मांगों पर अपना रुख स्पष्ट करने की मांग की।

किसानों की हत्या करने वालों पर हो सख्त कार्रवाई

हरियाणा के किसान मध्यप्रदेश के किसानों के आन्दोलन का समर्थन करते हैं। किसानों ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री का इस्तीफा लेकर किसानों पर गोली चलाने वाले अधिकारियों व सरकार के जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करने की भी मांग दोहराई।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।