हरियाणा

3 फरवरी की रैली में किसान भरेंगे हुंकार

Farmers, Hunky

कहा: किसानों की अनदेखी का जवाब भाकियू भाजपा को चुनावों में देगी

  • -केद्र सरकार का बजट निराशाजनक व किसान विरोधी

सच कहूँ/विकास कुमार
कैथल। भाकियू युवा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम कसाना ने कहा कि 3 फरवरी को पिपली अनाज मंडी में किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर आयोजित किसान मजदूर राज रैली में सरकार के खिलाफ किसान आंदोलन का ऐलान करेंगे। रैली में प्रदेश भर से हजारों की संख्या में किसान भाग लेंगे। रैली के सिलसिले में हलके के विभिन्न गांवों का दौरा कर किसानों को बढ़-चढ़कर भाग लेने का न्यौता देने के बाद किसानों को संबोधित करते हुए कसाना ने केंद्र सरकार के बजट को किसान विरोधी बताते हुए कहा की किसान इसका जबाब चुनाव में देगी। किसानों को उम्मीद थी कि बजट मे स्वामिनाथन कमेटी की रिपोर्ट को लागू किया जाऐगा,

फसलों की समर्थन मूल्य पर 100 प्रतिशत खरीद का प्रावधान होगा, किसानों की आतम्हत्या रोकने हेतू संपूर्ण कर्जमाफी होगी, किसानों के गन्ने का भुगतान की व्यवस्था होगी,फसल बीमा योजना मे प्रीमियम कम होगा, दुध के गिरते दाम को रोकने का प्रावधान होगा, लेकिन सरकार द्वारा कोई भी निर्णय नहीं लिया गया है। जो किसानों के साथ धोखा है। कसाना ने कहा कि किसान सम्मान योजना केवल किसान वोट पाने की योजना है। अगर सीधे सहायता राशि देनी है तो तेलंगाना राज्य की तर्ज पर दी जाए। तेलंगाना सरकार किसानों को पर एकड सिंचित जमीन पर 4000 व असिंचित जमीन पर 8000 देती है। किसानों को 6 हजार रुपए सालाना देना भी किसानों के साथ भद्दा मजाक है। पीएम किसान योजना पहली किस्त 2 हजार जल्द किसानों के खाते में होगी, यह सिर्फ चुनाव में किसानों की वोट ठगने की घोषणा है देश का किसान अब इनके जुमलों में नहीं आएगा।

ढांड से एकत्रित होकर जाएंगे किसान रैली में

युवा नेता विक्रम कसाना ने कहा कि 3 फरवरी की पिपली रैली में जिले भर से हजारों की संख्या में किसान ढांड बस स्टैंड स्थित कार्यालय से एकत्रित होकर सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ रोष जताकर जाएंगे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top