एमएसपी पर नहीं बिक रही किसानों की फसलें : भूपेन्द्र हुड्डा

0
Bhupendra-Hooda

पूर्व सीएम मंडियों में लिया फसल खरीद का जायजा

पानीपत (सन्नी कथूरिया)। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने रविवार को जी टी रोड स्थित अनाज मण्डी का दौरा कर किसानों व आढ़तियों की समस्याओं को जाना तथा केन्द्र व प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर बरसे। हुड्डा ने कहा कि मंडियों में ढंग से फसलों की खरीद नहीं हो रही है और न ही किसान को एमएसपी मिल रही है। यही नहीं किसान को गेट पास भी नहीं मिल रहा है, न फसल रखने के लिए जगह है, न मंडी में बारदाने की व्यवस्था है और ना उठान की। न मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल ढंग से चल रहा और न ही नमी नापने की मशीन ढंग से चल रही।

भाजपा सरकार पर लगाया किसानों को परेशान करने का आरोप

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कह कि भाजपा सरकार द्वारा अन्नदाता को जानबूझकर परेशान किया जा रहा है। क्योंकि इस वक्त धान की आवक जोरों पर है, लेकिन सरकारी खरीद शुरू होने के 2 हफ्ते बाद भी प्रदेश सरकार एक वेब पोर्टल तक ठीक नहीं चला पाई। चंद सेकेंड में जिस तकनीकी खामी को दूर किया जा सकता है, उसको दूर करने में इतने दिन लगाए जा रहे हैं। कभी पोर्टल के ना चलने तो कभी नमी का बहाना बनाकर किसानों को परेशान किया जा रहा है। कई कई दिनों से किसान मंडियों में डेरा डाले बैठे हैं लेकिन उनकी खरीद नहीं की जा रही है। मजबूरी में किसानों को अपना पीला सोना धान सड़क पर डालना पड़ रहा है।

इस अवसर पर इसराना के विधायक बलबीर वाल्मीकि, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तेजबीर जागलान आदि मौजूद रहे। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुड्डा ने समालखा अनाज मण्डी का भी दौरा किया तथा किसानों व आढ़तियों से मुलाकात की। यहां पर उनके साथ समालखा विधायक धर्मसिंह छौक्कर, युवा नेता सुनील फौर आदि मौजूद रहे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।