21 लाख लेकर तीन युवकों को थमाए फर्जी ज्वाईनिंग लेटर, केस दर्ज

0
Fraud Case

आर्मी में नौकरी लगवाने को आरोपियों ने लिया थे रूपये

रोहतक (सच कहूँ न्यूज)। आर्मी में नौकरी लगवाने के नाम पर तीन युवकों से 21 लाख रुपये ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी ने तो तीनों युवकों को नौकरी का ज्वाईनिंग पत्र तक दे दिया था, जब वह तीनों आर्मी हेडक्वार्टर गए तो उन्हें बताया गया कि लेटर फर्जी है। इसके बाद पुलिस अधीक्षक को इस बारे में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद इस संबंध में केस दर्ज कर लिया है।

साथ ही पुलिस की एक टीम ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कई स्थानों पर दबिश दी, लेकिन उसके बारे में कोई सुराग नहीं मिला है। यह भी बताया जा रहा है कि आरोपी ने आसपास के गांव के कई अन्य युवकों से भी नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी की है। पुलिस ने गांव जाकर भी आरोपी के बारे में पता किया और पूरी जानकारी जुटाई। पुलिस के अनुसार संजय कालोनी निवासी सुरेंद्र ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायत दर्ज करवाई कि वह दूध बेचने का काम करता है और इस दौरान उसकी मुलाकात गांव शिमली निवासी टिंकू के साथ हुई। टिंकू ने उसे बताया कि उसकी अच्छी जान पहचान है और किसी को आर्मी में नौकरी लगवानी है तो बता देना। जिस पर सुरेन्द्र उसके झांसे में आ गया।

ज्वाईनिंग लेटर दिखाया तो अधिकारियों ने बताया फर्जी

सुरेन्द्र ने टिंकू को अपने बेटे आशीष व भांजे रामिन को नौकरी लगवाने की बात कही। जिस पर टिंकू ने बताया कि दोनों के 14 लाख रुपए लगेंगे। इसके बाद सुरेन्द्र ने अपने भतीजे अशोक को लगवाने के लिए भी टिंकू को सात लाख रुपए दिए। सुरेन्द्र ने बताया कि कुछ दिन तो टिंकू कहता रहा कि आपका काम हो गया है और उसने तीनों बच्चों के ज्वाईनिंग लेटर बना कर दे दिए। जब तीनों युवक ज्वाईनिंग के लिए आर्मी हैडक्वाटर पहुंचे और अपना ज्वाईनिंग लेटर दिखाया तो अधिकारियों ने बताया कि यह फर्जी है।

इसके बाद सुरेन्द्र ने टिंकू से सम्पर्क साधा और रुपए वापिस करने की मांग की। लेकिन टिंकू ने रुपए देने से इंकार कर दिया। पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद सुरेन्द्र की शिकायत पर टिंकू के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। साथ ही पुलिस ने आरोपी के घर पर भी दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिला। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।