Breaking News

फ्लाइंग ने पकड़ा नकली परीक्षार्थी, केंद्र अधीक्षक बोले,फ्लाइंग सदस्यों ने ही भगाया

Fake, Examiner

– जिला भर में बने 5 नकलची के केस, पुलिस तक पहुंचा मामला

सरसा (सच कहँू न्यूज)। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित की जा रही परीक्षा के दौरान मंगलवार को केंद्र अधीक्षक और फ्लाइंग सदस्यों के बीच ही विवाद हो गया। फ्लाइंग ने नकली परीक्षार्थी पकड़ लिया लेकिन परीक्षार्थी फरार हो गया। इस पर केंद्र अधीक्षक ने ऐतराज खड़ा कर दिया कि नकली परीक्षार्थी फरार कैसे हो गया जबकि पुलिस कर्मी गेट पर बैठा था। इसलिए ड्यूटीरत स्टाफ सदस्यों ने फ्लाइंग सदस्यों पर ही नकली परीक्षार्थी को भगाने का आरोप लगाया और हस्ताक्षर करने से भी इंकार कर दिया  हुआ यूं कि शहर के एमसी कॉलोनी स्थित दयानंद स्कूल में परीक्षा चल रही थी।

नकली परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिका छोड़कर फरार

मंगलवार को 12वीं का राजनीतिक विज्ञान का पेपर था। इस दौरान करीब 2: 30 बजेचेयरमैन फ्लाइंग सदस्य गुरदीप सैनी, सही राम चाहर और कृष्णा मैडम जांच करने आए। उन्होंने जांच की और केंद्र अधीक्षक को बताया कि एक नकली परीक्षार्थी पकड़ा गया है। इस पर केंद्र अधीक्षक बलवंत नैन ने कहा कि नकली परीक्षार्थी पकड़ा गया तो न केवल उसका केस बनाया जाए बल्कि एफआईआर भी दर्ज होनी चाहिए। फ्लाइंग सदस्यों ने कहा कि नकली परीक्षार्थी तो उत्तर पुस्तिका छोड़कर फरार हो गया है। लेकिन केंद्र अधीक्षक ने ऐतराज जताया कि गेट पर पुलिस कर्मचारी तैनात है, इसलिए नकली परीक्षार्थी का फरार होना संभव नहीं है।
केंद्र अधीक्षक बलवंत नैन ने बताया कि जब उन्होंने गेट पर तैनात पुलिस कर्मचारी से इस संबंध में पूछा तो पुलिसकर्मी ने बताया कि परीक्षार्थी भागा नहीं बल्कि फ्लाइंग सदस्यों ने कहा था इसलिए उसे जाने दिया गया है। इस पर विवाद बढ़ गया और परीक्षा केंद्र में ड्यूटीरत स्टाफ सदस्यों ने यूएमसी केस पर यह लिखने और हस्ताक्षर करने से इंकार कर दिया कि नकली परीक्षार्थी भागा है। अब केंद्र अधीक्षक बलवंत नैन ने कहा कि वह इस मामले की एफआईआर भी दर्ज करवाएंगे। लेकिन पुलिस ने मंगलवार को शिकायत नहीं ली। इस संबंध में चेयरमैन फ्लाइंग के सदस्य गुरदीप सैनी ने कहा कि मैंने नकल के केवल दो केस बनाए हैं।

जिला भर में पकड़े पांच नकलची, बनाए गए केस

विभिन्न फ्लाइंग दस्तों ने मंगलवार को औचक निरीक्षण करते हुए 5 नकलचियों को पकड़ा। मंगलवार को शहर के दयानंद स्कूल से 1, जयश्री हाई स्कूल से भी 1 और अनाज मंडी स्थित मॉडल संस्कृति स्कूल से नकल के 3 केस पकड़े। सभी का यूएमसी बना दिया गया।

फ्लाइंग सदस्यों ने नकली परीक्षार्थी भगाया: केंद्र अधीक्षक

हमारे परीक्षा केंद्र से नकली परीक्षार्थी पकड़ा गया था। मैंने कहा उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवानी चाहिए। लेकिन फ्लाइंग सदस्यों ने कहा कि नकली तो परीक्षार्थी भाग गया। इस पर गेट पर बैठे पुलिसकर्मी से पूछा तो उसने बताया कि नकली परीक्षार्थी भागा नहीं बल्कि फ्लाइंग सदस्यों के कहने पर ही जाने दिया गया है। इस बारे में हम एफआईआर भी दर्ज करवाएंगे। साथ ही बोर्ड सचिव को भी पत्र लिखकर घटना से अवगत करवाया जाएगा।
– बलवंत नैन, केंद्र अधीक्षक, दयानंद स्कूल, सरसा।
Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019