प्रदेश में अब हर थाने का बनाया जाएगा फेसबुक पेज

0
175
Facebook page will now be made for every police station in the state

आमजन कर पाएंगे पुलिस से सीधा संपर्क

  • अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर निगरानी रखकर भेजा जाएगा सलाखों के पीछे

  • पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने सभी पुलिस उपायुक्तों व सहायक पुलिस आयुक्तों को जारी किए आदेश

सच कहूँ/राजेन्द्र दहिया फरीदाबाद। पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने सभी जोन के पुलिस उपायुक्तों व सहायक पुलिस आयुक्तों के साथ आयोजित एक मीटिंग में आमजन की सुविधा के लिए प्रत्येक थाने का फेसबुक पेज बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नागरिक संबंधित थाने के फेसबुक पेज से जुड़कर अपने विचार व्यक्त कर पाएंगे और पुलिस विभाग से संबंधित सुझाव भी साझा कर सकेंगे। पुलिस आयुक्त ने इसके साथ ही जिले में अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों को गिरफ्तार करके जेल भेजने के आदेश भी दिए।

उन्होंने कहा कि कुछ अपराधिक प्रवृत्ति के लोग धरना प्रदर्शन की आड़ में असामाजिक गतिविधियों में शामिल होकर नुकसान पहुंचाने और कानून व्यवस्था भंग करने की कोशिश करते हैं। क्राइम ब्रांच, थाना व बीट अधिकारियों के द्वारा ऐसे लोगों की पहचान करके उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जिले में अपराधिक प्रवृत्ति के लगभग 7 हजार लोग हैं। जिले के क्राइम ब्रांच, थाना व बीट अधिकारियों के पास इनकी जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी जिससे अपराधियों की पहचान करके उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

जनता में सुरक्षा का भाव बनाए रखे पुलिस: ओपी सिंह

पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने सभी जोन के पुलिस उपायुक्तों व सहायक पुलिस आयुक्तों को कहा कि क्राइम ब्रांच, थाना व बीट अधिकारी मोस्ट वांटेड अपराधियों, पैरोल जंपर, बेल जंपर और किसी भी प्रकार की हिंसक गतिविधियों में शामिल होने वाले व्यक्तियों पर निगरानी रखकर उन पर शिकंजा कसे। पुलिस आयुक्त ने कहा कि जनता में सुरक्षा का भाव बना रहे इसलिए समाज में सकारात्मक प्रभाव रखने वाले व्यक्तियों के साथ बैठक आयोजित करते रहना चाहिए। अंत में जिले की कानून व्यवस्था से संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए बैठक का समापन किया गया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।