हरियाणा

गैस सिलेंडर में जोरदार धमाके से बड़ा हादसा, पांच झुलसे

Explosions, Gas Cylinder, Scorching, Fire, Haryana

जिगर के टूकड़ों को बचाने में मां भी झुलसी

  • सिलेंडर की पाइप लीक होने से हुआ हादसा

कुरुक्षेत्र (सच कहूं ब्यूरो)। गांव दयालपुर में वीरवार तड़के एक घर में चाय बनाते समय गैस सिलेंडर में इस कदर जोरदार धमाका हुआ कि अंदर कमरे में सो रहे 4 बच्चे बुरी तरह से झुलस गए। जिगर के टूकड़ों को झुलसते देख उन्हें बचाने के प्रयास में आग ने मां को भी चपेट में ले लिया। गंभीर हालत में चारों बच्चों को पीजीआई भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार गांव शहर सटे जसबीर सिंह के घर सुबह पौने 6 बजे उनकी पत्नी रेखा चाय बना रही थी तो एकाएक गैस सिलेंडर और चुल्हे के बीच का पाईप लीक हो गया जिससे पाईप में आग लग गई।

आग लगने से घबराकर रेखा ने गैस सिलेंडर गिरा दिया, जिससे सिलेंडर पर लगा रैगुलेटर भी खुल गया और सिलेंडर में आग भड़क गई। आग इतनी भयंकर थी कि रसोई के नजदीक बने कमरे में भी आग फैल गई। कमरे में रेखा के चार बच्चे सो रहे थे। कमरे में लगी आग से चारों बच्चे रीना, मीना, गौरव व रजनी बुरी तरह से झुलस गए। जैसे ही रेखा के घर से आग की लपटें उठती देखी तो ग्रामीणों ने घर में पानी से आग को काबू करने का प्रयास किया लेकिन आग पर काबू न पाया जा सका।

बच्चों की हालत गंभीर, पीजीआई में उपचाराधीन

इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस कंट्रोल रूम व फायर ब्रिगेड़ को फोन कर इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही करीब 20 मिनट बाद दलबल सहित थाना केयूके प्रभारी छोटू राम व कुछ ही देर बाद फायर ब्रिगेड़ की गाड़ी मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाया। ग्रामीणों ने सभी घायलों को एलएनजेपी अस्पताल में पहुंचाया जहां से सभी की नाजुक हालत को देखते हुए उन्हे पीजीआई चंडीगढ़ रैफर कर दिया गया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top