Breaking News

अवतार माह उत्सव को लेकर श्रद्धालुओं में अपार उत्साह, पूरे माह होंगे प्रेम मुकाबले

Excitement among devotees about Avatar month celebration

– डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालु करेंगे जरूरतमंद लोगों की सहायता

सरसा। डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरू संत डा. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन प्रेरणा से चलाए गए मानवता भलाई के 133 कार्यों की जनवरी माह में धूम रहेगी। पवित्र जनवरी माह में साध संगत मानवता भलाई कार्यों में परस्पर प्रेम मुकाबले करेगी। ये प्रेम मुकाबले राज्य स्तरीय होंगे। प्रेम मुकाबलों के तहत साध संगत जरूरतमंद लोगों की सहायता करेगी। प्रेम मुकाबले डेरा सच्चा सौदा के दूसरे गद्दीनशीन परम पिता शाह सतनाम सिंह जी महाराज के पावन 100वां अवतार माह उत्सव के उपल्क्ष में किए जा रहे हैं। प्रेम मुकाबलों का पता चलते ही साध संगत में अपार उत्साह देखते ही बन रहा है। बताया गया कि इन प्रेम मुकाबलों में हर वर्ष की तरह की राज्यों में होने वाले मानवता भलाई कार्यों की प्रतिस्पर्धा होगी। हर ब्लॉक के सेवादार एक दूसरे से आगे निकलने के लिए जरूरतमंद लोगों की सहायता करेगे।

प्रेम मुकाबले में यह होंगे कार्य

प्रेम मुकाबलों के तहत डेरा सच्चा सौदा की साध अपने मुर्शिदे कामिल के सिखाए मार्ग पर चलते हुए जरूरतमंद लोगों को राशन देगी। इसके अलावा जरूरतमंद लोगों को गरम कपड़े, कंबल, जूते वितरित किए जाएंगे।

यह रहेंगा शैड्यूल

पहला सप्ताह- हरियाणा राज्य व विदेशों के ब्लॉक
दूसरा सप्ताह- पंजाब राज्य के ब्लॉक
तीसरा सप्ताह- उत्तर प्रदेश राज्य व दिल्ली प्रदेश के ब्लॉक
चौथा सप्ताह- राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, मध्यप्रदेश, महाराष्टÑ, गुजरात, कर्नाटक, बिहार, आन्ध्र प्रदेश, उत्तराखंड, छतीसगढ़ सहित अन्य राज्यों के ब्लॉक

यहां भेजें मानवता भलाई कार्यों की सूचना

डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत अपने अपने ब्लॉकों के मानवता भलाई कार्यों की समस्त जानकारी 9729997704 नम्बर पर वट्स एप पर भेजे जी। इसमें मानवता भलाई के कार्यों की फोटो, जिम्मेवारों के नाम, सहायता का विवरण व अच्छी क्वालिटी की फोटो भेजें जी।

साध संगत हर रोज लेगी बुराईयां छोड़ने का प्रण

सरसा। डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरू संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की सिखाई पावन शिक्षा का अनुसरण करते हुए साध संगत जनवरी माह में रोजाना एक बुराई छोड़ेगी। बताया गया कि प्रतिदिन सुबह 07:00 बजे डेरा सच्चा सौदा के फेसबुक पेज( Facebook, Twitter ? WhatsApp Statusg) पर पूज्य हजूर पिता जी के वचनानुसार एक प्रण के बारे में पोस्ट किया जाएगा। जिस पर सभी साध संगत ने अपने-अपने Facebook, Twitter ? WhatsApp Status पर उसी समय #iPledge hashtag के साथ अपने प्रण करने की वीडियो बना कर पोस्ट करनी है जी। इसके अलावा सभी ने दूसरों द्वारा किए गए प्रण की वीडियो को भी like, share व comment करना है जी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top