महिला पुलिस आरक्षक की उत्कृष्ट मानव सेवा से अभिभूत हुआ परदेसी भाई

0
Human Service

हरदा। मध्यप्रदेश के हरदा जिला मुख्यालय पर एक महिला पुलिस आरक्षक की उत्कृष्ट समाज सेवा से अभिभूत होकर अमेरिका में बसे उसके रिश्ते में भाई ने अपनी तरफ से मदद की राशि भेजकर उसका हौसला बढाया है और इस कार्य को निरंतरता से करते रहने के लिए अपनी तरफ से सहायता राशि भी भेजी है। हरदा पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पदस्थ महिला आरक्षक शारदा तिवारी कोरोना संक्रमण काल में अपनी सरकारी ड्यूटी भी निभा रहीं हैं वहीं हरदा जिले से गुजर कर जाने वाले श्रमिकों की सेवा में अपने को पूरी तरह मानों समर्पित कर उनके लिए भोजन पानी व अन्य राहत सामग्री प्रदान करने में जुटी हैं।

मजदूरों के प्रति सेवा और समर्पण

महिला आरक्षक शारदा के इन परोपकारी कार्यों की खबरें अखवारों में आनें के बाद जब ये वायरल हुईं तो अमेरिका में बसे उनके रिश्ते में लगने वाले भाई हेमंत तिवारी तक पहुंच गई। कोरोना की त्रासदी झेल रहे अमेरिका में बसे भाई को अपनी इस बहन पर ना सिर्फ गर्व हुआ बल्कि उसने अमेरिका में बसे अपने परिचितों तक भी ये खबरें पहुंचाई और साथ ही महिला आरक्षक शारदा से बात कर उनकी प्रशंसा की और कहा कि आपके इस नेक और सराहनीय कार्य में मैं भी अपनी तरफ से कुछ मदद करना चाहता हूँ।

महिला आरक्षक शारदा ने बताया कि जब से लॉकडाउन 3.0 प्रारंभ हुआ था तब से उसके समाप्ति तक याने 3 मई से 17 मई तक मजदूरों के लिये हमसे जो बना पडा हम कर रहे थे। हमारे मामाजी के लड़के हेमंत तिवारी ने यूएसए में सोशल मिडिया के माध्यम से देखा तो हमारे कार्य को सराहा और हमसे बात करते हुये कहा कि इस कार्य को आगे भी सुचारू रूप से चलने दीजिएगा। तुम्हारी मजदूरों के प्रति सेवा और समर्पण देखकर मन प्रफुल्लित हुआ है और मेरे मन में भी सेवा का भाव जागृत हुआ है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।