Breaking News
   सोनिया गांधी के बयान पर बोले केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर- उनके लिए सबकुछ काला |   नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा से भी पास, पक्ष में पड़े 125 वोट, विरोध में 105 |   राज्यसभा में CAB पास होने पर बोलीं सोनिया गांधी- भारत के संवैधानिक इतिहास का काला दिन |   AAP सांसद संजय सिंह ने उठाया वोटिंग के वक्त सांसदों की गैरमौजूदगी का मुद्दा।   PM नरेंद्र मोदीः कई मुद्दों पर विपक्ष की भाषा पाकिस्तान जैसी |
हरियाणा

उत्कृष्ट उद्यमियों को मिलेगा ‘स्टेट एक्सपोर्ट अवॉर्ड’

Excellent Entrepreneurs, State Export Award, Online Application, Cash, Haryana

30 जून तक कर सकते हैं आॅनलाइन आवेदन

  • 3 लाख रुपए का नकद पुरुस्कार

चंडीगढ़(सच कहूँ ब्यूरो)। प्रदेश सरकार ने राज्य के सुक्ष्म, लघु, मध्यम एवं बड़े उद्योगों के उत्कृष्ट निमार्ताओं को ‘स्टेट एक्सपोर्ट अवार्ड’ देकर पुरस्कृत करने का निर्णय लिया है। अवार्ड के लिए आॅनलाइन आवेदन आमंत्रित करने की अंतिम तिथि 30 जून तक बढ़ा दी है। प्रदेश के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने बताया कि विभाग ने हरियाणा के सुक्ष्म, लघु, मध्यम एवं बड़े उद्योगों के उत्कृष्ट निमार्ताओं से वर्ष 2016-17 के लिए ‘स्टेट एक्सपोर्ट अवार्ड’ देने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, इनमें एक उत्कृष्ट महिला निर्यातक समेत कुल 19 उत्कृष्ट निमार्ता निर्यातकों को अवार्ड दिए जाएंगे। अवार्ड के रूप में प्रत्येक उद्योगपति को 3 लाख रूपए की राशि दी जाएगी। इनके अलावा सुक्ष्म, लघु, मध्यम एवं बड़े उद्योगों के क्षेत्र में 19 निर्यातकों को सांत्वना पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।

इन क्षेत्रों के उद्योगपतियों को मिलेगा अवार्ड

उद्योग मंत्री ने बताया कि ये अवार्ड इंजीनियरिंग आॅटो एवं आॅटो कंपोनेंटस, कृषि आधारित खाद्य एवं बागवानी,गलास,रबर एवं सेरामिक्स,वैज्ञानिक उपकरण एवं गृह प्रयोग का सामान, कपड़ा, हॉजरी, रेडीमेड गारमेंटस,चमड़ा,जूते,हैंडलूम एवं हैंडीक्राफ्ट, इलैक्ट्रोनिक्स ,आई.टी, फार्मेसिटिकल, दवा, बायोटैक एवं अन्य मिश्रित उद्योगों के क्षेत्र में दिए जाएंगे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top