Breaking News

जयंती भानुशाली हत्याकांड के मुख्य आरोपी पूर्व विधायक गिरफ्तार

Ex MLA, Arrested

भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष जयंती भानुशाली की चलती हुई ट्रेन में हुई थी हत्या

अहमदाबाद (वार्ता) गुजरात में पूर्व विधायक तथा प्रदेश भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष जयंती भानुशाली (54) की चलती हुई ट्रेन के फर्स्ट एसी कोच में हुई हत्या के मुख्य आरोपी और षडयंत्रकर्ता एक अन्य पूर्व विधायक छबील पटेल को पुलिस ने आज तड़के यहां सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया।पुलिस ने बताया कि हत्या का षडयंत्र रचने के बाद विदेश भाग गये श्री पटेल ने पहले ही पुलिस को स्वदेश वापसी की सूचना दे दी थी। कुछ ही दिन पहले उनके बेटे सिद्धार्थ ने भी समर्पण किया था। वह आज तड़के लगभग तीन बजे जैसे ही अमीरात एयरलाइंस की एक उड़ान से यहां उतरे उन्हें पकड़ लिया गया। उनसे पूछताछ की जा रही है। इस मामले की जांच कर रही सीआईडी क्राइम की विशेष जांच टीम यानी एसआईटी उन्हें जल्द ही अदालत में पेश कर रिमांड की मांग करेगी।

इस मामले में अब तक दोनो शार्प शूटर समेत छह लोग पकड़े जा चुके हैं

इस मामले में अब तक दोनो शार्प शूटर समेत छह लोग पकड़े जा चुके हैं हालांकि एक अन्य मुख्य षडयंत्रकर्ता महिला मनीषा गोस्वामी अब तक फरार है।गत 24 जनवरी को पुलिस ने यह खुलासा किया था कि हत्या का षडयंत्र कांग्रेस से भाजपा में आये एक अन्य पूर्व विधायक छबील पटेल ने श्री भानुशाली से रंजिश रखने वाली एक महिला के साथ मिल कर रचा था। इसके बाद भाजपा ने श्री पटेल को निष्कासित कर दिया था। श्री भानुशाली की गत सात-आठ जनवरी की दरम्यानी रात को उस समय मोरबी जिले में चलती ट्रेन में गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी जब वे सयाजीनगरी एक्सप्रेस के एच 1 कोच में भुज से अहमदाबाद आ रहे थे।

मनीषा गोस्वामी नाम की महिला के साथ मिल कर इस हत्या का षडयंत्र रचा था

श्री पटेल ने उनके ही जैसे श्री भानुशाली के साथ गहरा अनबन रखने वाली मनीषा गोस्वामी नाम की महिला के साथ मिल कर इस हत्या का षडयंत्र रचा था। पिछले साल नवंबर में पुणे में अपराधी सुरजीत भाऊ और उसके गिरोह के साथ पहले इस बारे में योजना बनी और बाद में 25 दिसंबर से हत्या को अंजाम देने वाले दोनो शार्प शूटर, जिनकी पहचान शशिकांत ऊर्फ दादा कांबले तथा शेख अशरफ अनवर (दोनो निवासी येरवडा, पुणे) समेत अन्य श्री पटेल के कच्छ स्थित फार्म हाऊस पर ठहरे थे। वहां से श्री भानुशाली की गतिविधियों पर नजर रखी गयी थी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019