मोर्गन-मलान के विस्फोट से जीता इंग्लैंड

0
pakistan vs england T20 2020

पाकिस्तान को दूसरे टी20 मुकाबले में पांच विकेट से दी शिकस्त

  • मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

  • सीरीज का आखिरी और तीसरा मुकाबला आज

मैनचेस्टर (एजेंसी)। कप्तान इयोन मोर्गन (66) और डेविड मलान (नाबाद 54) की विस्फोटक अर्धशतकीय पारियों तथा उनके बीच 112 रन की शानदार साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दूसरे टी20 मुकाबले में पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। पहला मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा था।  पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद हफीज की 36 गेंदों में पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 69 रन और कप्तान बाबर आजम की 44 गेंदों में सात चौके के सहारे 56 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट पर 195 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन इंग्लैंड ने मोर्गन और मलान के अर्धशतकों के दम पर 19.1 ओवर में पांच विकेट पर 199 रन बनाकर यह मुकाबला पांच विकेट से जीत लिया। मोर्गन को मैन आॅफ द् मैच का पुरस्कार दिया गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम ने मजबूत की शुरुआत 

बाबर तथा फखर जमान के बीच पहले विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी हुई। इंग्लैंड को पहली सफलता आदिल राशिद ने टॉम बेंटन के हाथों जमान को कैच कराकर दिलाई। जमान ने 22 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के के सहारे 36 रन बनाए। पहला झटका लगने के बाद बाबर ने हफीज के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने शानदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए टीम की ठोस शुरुआत को मजबूती दी। दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी हुई। बड़े स्कोर की ओर अग्रसर हो रही पाकिस्तान टीम को एक बार फिर राशिद ने बाबर को आउट कर झटका दिया और हफीज के साथ उनकी साझेदारी का अंत किया।

पाकिस्तान की पारी में शोएब मलिक ने 11 गेंदों में एक चौके के सहारे 14 रन का योगदान दिया जबकि इफ्तिखारअहमद आठ रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की तरफ से राशिद ने चार ओवर में 32 रन देकर दो विकेट और क्रिस जॉर्डन तथा टॉम करेन को एक-एक विकेट मिला। इंग्लैंड की ओर से मोर्गन ने 33 गेंदों में 66 रन की पारी में छह चौके और चार छक्के जड़े जबकि मलान ने 36 गेंदों में नाबाद 54 रन की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया। मोर्गन और मलान ने तीसरे विकेट के लिए 112 रन की मैच विजयी साझेदारी की। इंग्लैंड की पारी में जॉनी बेयरस्टो ने 44 और बेंटन ने 20 रन का योगदान दिया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।