खेल

लंका के खिलाफ वर्षा प्रभावित मैच में इंग्लैंड 31 रन से जीता

England won by 31 runs in a rain-affected match against Lanka

मेहमान टीम ने पांच मैचों की सीरीज़ को 1-0 से अपने नाम कर लिया England won by 31 runs in a rain-affected match against Lanka

दांभुला (एजेंसी)।

जो रुट (71 रन) और कप्तान इयोन मोर्गन (92 रन) की अर्धशतकीय पारियों से इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ वर्षा प्रभावित दूसरे एकदविसीय अंतरराष्ट्रीय मैच को डीएलवाई प्रणाली से 31 रन से जीत लिया। इसी के साथ मेहमान टीम ने पांच मैचों की सीरीज़ को 1-0 से अपने नाम कर लिया है। श्रीलंका ने टॉस जीतने के बाद पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 278 रन बनाए। इंग्लिश पारी में जॉनी बेयरस्टो (26) ने मोर्गन के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की जबकि मोर्गन ने फिर रुट के साथ तीसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़े।

रुट ने अपनी 83 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए जबकि मोर्गन ने 91 गेंदों की पारी में 11 चौके और दो छक्के लगाए। वह हालांकि अपने शतक से आठ रन दूर रह गए और उन्हें लसित मलिंगा ने अपनी गेंद पर लपकर पवेलियन भेज दिया। श्रीलंका की तरफ से लसित मलिंगा ने 44 रन पर सर्वाधिक पांच विकेट लिए। हालांकि फिर बारिश ने मैच में खलल डाला जिससे श्रीलंकाई टीम को 29 ओवर में 172 रन का लक्ष्य मिला। लेकिन मेजबान टीम निर्धारित ओवर में पांच विकेट खोकर 140 रन ही बना पाई। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स ने 26 रन पर सर्वाधिक तीन विकेट निकाले। इंग्लिश कप्तान को उनकी पारी के लिए मैन आॅफ द् मैच चुना गया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019