बिजली के अघोषित कटों व अधिक बिल से लोग परेशान, किया प्रदर्शन

0
Protest

कैप्टन सरकार के राज में बिजली कम और बिल अधिक आते हैं : लखवीर राय (Protest)

अनिल लुटावा फतेहगढ़ साहिब। पंजाब में कैप्टन अमरिन्दर सिंह की सरकार बनने से बिजली कम आती है और बिजली के बिल अधिक आते हैं। उपरोक्त शब्द आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता एडवोकेट लखवीर सिंह राय के नेतृत्व में लोगों ने गांव खरोड़ा में बिजली के अघोषित कटों व बिजली के अधिक बिलों के खिलाफ नारेबाजी करने के बाद कहे। एडवोकेट लखवीर सिंह राय ने डिप्टी कमिशनर अमृत कौर गिल को ईमेल द्वारा ज्ञापन भी मुख्य मंत्री पंजाब के नाम भेजा।

पंजाब के लोग बिजली के अघोषित कटों से काफी परेशान हैं

एडवोकेट लखवीर सिंह राय ने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार के राज में बिजली रेट बढ़ रहे हैं और बिजली भी लोगों को कम मिल रही है। पंजाब के लोग बिजली के अघोषित कटों से काफी परेशान हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार दावा कर रही है कि पंजाब में बिजली सरपलस्स है। पंजाब सरकार की ओर से थर्मल प्लांट भी बंद किए जा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ बिजली की तारें, ग्रिड और ट्रांसफार्म खराब होने का बहाना बनाकर बिजली के 5-5 घंटो के लम्बे अघोषित कट लगाए जा रहे हैं। पंजाब सरकार ने साढ़े तीन साल में लगभग 10-15 बार रेट बढ़Þा दिए हैं और बिजली के कट भी पिछले कुछ दिनों से अधिक लग रहे हैं।

यह फोन भी 20 से 25 बार डायल करने के बाद लगता है

जब भी कोई बिजली विभाग के सरहन्द वाले टैलिफोन नम्बरों पर फोन करता है तो यह फोन नंबर व्यस्त आते हैं और यदि फोन लग भी जाता है तो आगे से सुनने को मिलता है कि बिजली 2-3 घंटे बाद आएगी, कोई ग्रिड में नुक्स पड़ गया है। यह फोन भी 20 से 25 बार डायल करने के बाद लगता है। जब इस संबंधी बिजली विभाग के आधिकारियों के साथ बात करते हैं वह कहते हैं कि लाईट जाने के कारण अधिक संख्या में लोग फोन करने लगते हैं तो इससे फोन व्यस्त आता है। जबकि यही फोन दिन में लाईट जाते एक बार में मिल जाता है।

इससे लगता है कि रात को फोन को व्यस्त मोड पर लगा दिया जाता है। जबकि पंजाब सरकार की ओर से जारी हैल्पलाईन नंबर 1912 जल्दी मिल जाता है, जिस पर सभी पंजाब के लोग फोन करते हैं, फिर फतेहगढ़ साहब का नंबर क्यों नहीं मिलता? उन्होंने कहा कि पंजाब में बिजली के रेट सभी देश से अधिक हैं, जिस कारण लोगों पर भारी आर्थिक बोझ है। उन्होंने मांग की कि यदि सरकार ने बिजली के अघोषित कट लगाने बंद न किये, यदि बिजली विभाग वाले टैलिफोन लोगों के सही समय पर न उठाने लगे और बिजली के रेट कम न किये तो आप पार्टी सड़कों पर उतरेगी।

इस मौके सरदूल सिंह पूर्व सरपंच गाँव रुड़की, मलकीत सिंह, दिलबाग सिंह नंबरदार, बलदेव सिंह, नाहर सिंह, ज्ञान सिंह, सतीश गुरजीत सिंह, बलविन्दर सिंह, बहादर अली, शेर सिंह, हरविन्दर सिंह, सुखप्रीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, हरप्रीत सिंह, जसप्रीत सिंह आदि उपस्थित थे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।