राजस्थान

विद्युत विभाग के उपभोक्ताओं की तरफ 7 करोड़ बकाया

Electricity Department

90 प्रतिशत से अधिक वसूली का है लक्ष्य

रावतसर (सच कहूँ न्यूज)। रावतसर विद्युत विभाग सर्किल के वितीय वर्ष 2018-19 के करीबन 7 करोड़ 24 लाख उपभोक्ताओं व सरकारी विभागों की तरफ बकाया हैं। ऐसे में मार्च क्लोजिंग के चलते विद्युत विभाग वसूली को लेकर 25 टीमों के साथ बड़ा अभियान चलाए हुए हैं। विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार करोड़ों रुपए की बकाया रकम में करीबन 2 करोड़ 50 लाख पल्लू सर्किल का बकाया है। इसके अलावा 35 लाख टिब्बी सर्किल के जलदाय विभाग का बकाया हैं। वही रावतसर शहरी व ग्रामीण जलदाय विभाग दोनों का करीबन 10 लाख विद्युत बिल बकाया है। इसके अलावा सेमनाला समिति के 4 लाख बकाया चल रहे हैं।

93 प्रतिशत से अधिक वसूली के प्रयास: वही विभाग का कहना है कि पिछले वर्ष विभाग ने करीब 93 प्रतिशत वसूली का लक्ष्य हासिल किया था। उम्मीद है कि अबकी बार पुराने लक्ष्य से बढ़ते हुए वसूली के बढ़े लक्ष्य को हासिल किया जाएगा।

टीमें लगी है वसूली में: वही 25 से अधिक टीमें विभाग की ओर से अबकी बार वसूली के लिए लगाई गई है। जो रावतसर सर्किल के करीब 80 से 100 किमी. के दायरे में आने वाले उपभोक्ताओं सहित सरकारी विभागों से वसूली में जुटी है। प्रतिदिन 10 से 15 कनैक्शन उन उपभोक्ताओं के भी काटे जा रहे है। जो विभाग की बकाया अदायगी नहीं कर रहे है।
पैनल्टी में मिल रही है छूट: वही विभाग से मिली जानकारी के अनुसार वसूली अभियान के तहत पैनल्टी में भी छूट दी जा रही है। इसके अलावा बिजली चोरी करने के जो मामले हैं। उनमें भी लगाई गई पैनल्टी राशि में 50 हजार की राशि में 50 प्रतिशत व इससे अधिक की राशि में 10 प्रतिशत अधिक की छूट 31 मार्च तक मिलेगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019