Breaking News

जम्मू कश्मीर के दौरे पर चुनाव आयोग की टीम

Election Commission

नयी दिल्ली 05 मार्च (एजेंसी)

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा की अगुवाई में चुनाव आयोग की टीम चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर है। चुनाव आयोग की टीम ने सोमवार को जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में 12 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। टीम का मंगलवार को जम्मू में इसी तरह का शेड्यूल निर्धारित है।

प्राप्त रिपोर्टों के मुताबिक नेशनल कांफ्रेंस के महासचिव अली मुहम्मद सागर की अगुवाई में पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग की टीम से मुलाकात की और लोकसभा के साथ ही विधानसभा चुनावों की भी घोषणा किये जाने का अनुरोध किया। महबूबा मुफ्ती की अगुवाई वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने भी लोकसभा और विधानसभा चुनावों की घोषणा किये जाने की अपील की।

चुनाव आयोग पिछले एक माह से पूरे देश में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं, राज्य सरकारों और राज्यों के चुनाव अधिकारियों के साथ चुनावी तैयारियों को लेकर विचार-विमर्श की प्रक्रिया में जुटा है तथा संभावना है कि शीघ्र ही लोकसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा कर दी जायेगी। सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय स्तर पर आचार संहिता शीघ्र ही लागू की जा सकती है।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top