पंजाब

चुनाव आचार संहिता दौरान पुलिस ने कार में से बरामद की 92.50 लाख की नगदी

election-code-of-conduct

राशी कहां से लाई गई, जांच जारी

पटियाला(खुशवीर सिंह तूर)। पटियाला पुलिस की ओर से लोक चुनावों के मद्देनजर जारी आदर्श चुनाव आचार संहिता (election code of conduct) के अंतर्गत 92 लाख 50 हजार रुपये की नगदी बरामद की गई है। चुनाव आचार संहिता लगने उपरांत पंजाब में इतनी बड़ी रकम पकड़ने की यह पहली घटना है। वैसे प्रशासन की ओर से इस पकड़ी गई रकम संबंधी जांच-पड़ताल की जा रही है। इस संबंधी जानकारी देते जिला चुनाव अधिकारी -कम -डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित व एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने सांझे तौर पर की प्रैस कान्फ्रÞेंस दौरान बताया कि पुलिस ने यह संदिग्ध नगदी जब्त कर आमदन कर टीम को मौके पर बुला लिया और इनफोरसमैंट डायरैक्टोरेट को सूचित कर दिया गया है।

विधान सभा हलकों में स्टैटिक सर्विलैंस व फ्लार्इंग स्क्वायड की 9-9 टीमें मुस्तैद : डिप्टी कमिशनर

उन्होंने बताया कि लोकसभा हलका पटियाला के अधीन आते 9 विधान सभा हलकों में तैनात स्टैटिक व सर्विलैंस व फ्लाईंग स्क्वायड की 9-9 टीमें पूरी मुस्तैदी के साथ नजर रख रही हैं। उन्होंने कहा कि भारत के चुनाव आयोग की ओर से लागू किये चुनाव आचार संहिताकी सख़्ती पालना के साथ करने के लिए प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। एसएसपी सिद्धू ने बताया कि 92.50 लाख रुपये की बरामदी डीएसपी पातड़ां सुखअंमृत सिंह रंधावा के नेतृत्व में एएसआई हरिन्दरपाल सिंह की पुलिस टीम ने नेशनल हाईवे नरवाना रोड नजदीक बैरियर गाँव ढाबी गुज्जरां में अंतरराज्जीय नाकाबंदी दौरान की है। उन्होंने बताया कि बीती रात एक काले रंग की हुंडयी करेटा कार नरवाना की तरफ से आई। इस कार को रोक कर जब इसकी तलाशी ली गई तो इसकी दोनों आगामी सीटों के नीचे से 92 लाख 50 हजार रुपये की नगदी बरामद हुई।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने जब, कार चालक रवि (23 साल) पुत्र प्रेम चंद निवासी गांव शेरगढ़ और साथ वाले व्यक्ति सचिन ( 20 साल) पुत्र पवन कुमार निवासी खनौरी, से इस नगदी बाबत पूछताछ की तो इन्होंने कोई तसल्लीबखश जवाब नहीं दिया, इस पर आमदन कर विभाग की टीम को बुलाया गया और इन्फोर्समैंट डायरैक्टोरेट को सूचित कर दिया गया और नगदी जब्त कर ली गई। उन्होंने बताया कि इस संबंधी आगामी जांच-पड़ताल की जा रही है कि यह नगदी कहां से व किस उद्देश्य के लिए लाई गई थी।
डिप्टी कमिशनर ने लोगों से अपील की कि वह आदर्श चुनाव आचार संहिता की पालना करें व 1 लाख रुपए से अधिक राशि अपने साथ लेजाते समय पूरे दस्तावेज अपने साथ रखें। इस मौके एसपी रवजोत ग्रेवाल भी मौजूद थे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top