स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते मरीज को लगा 4 दिन बाद ब्लड

0
Due to negligence of health department, patient felt blood after 4 days

ब्लड बैंक कर्मी द्वारा बिना आइस पैक के दिया दो यूनिट ब्लड, डॉक्टर बोला नहीं लग सकता

डबवाली / राजमीत इन्सां । शहर के सामान्य अस्पताल में ब्लड बैंक ना होने के चलते इसका खामियाजा शुक्रवार को एक मरीज को भुगतना पड़ा। जबकि शहरवासी प्रशासन से सामान्य अस्पताल में ब्लड बैंक बनाए जाने की मांग पिछले काफी समय से करते आ रहे हैं परंतु प्रशासन की ओर से मांग को पूरा नहीं किया।Due to negligence of health department, patient felt blood after 4 days
पीड़ित मरीज के भतीजे संजीव कुमार ने बताया कि उसका चाचा हेमराज पुत्र रामलाल निवासी वार्ड नंबर 7 जंभेश्वर नगर में रहता है और वह मज़दूरी का कार्य करता है। उन्हें बवासीर की बीमारी होने के चलते गए कई दिनों से अस्वस्थ चल रहा है। जिसके चलते परिजनों ने उन्हें शुक्रवार को शहर के सामान्य अस्पताल में उपचाराधीन करवाया। यहां पर ड्यूटी डॉक्टर द्वारा उन्हें सिरसा से ब्लड लाने के लिए भेजा गया। उन्होंने बताया कि उनके पास कोई व्हीकल का प्रबंध न होने के चलते वह बाइक पर ब्लड लेने के लिए सिरसा गए यहां पर ब्लड बैंक कर्मी द्वारा उन्हें बिना आइस पैक के दो यूनिट ब्लड दे दिया गया। उन्होंने बताया कि जैसे ही वह ब्लड लेकर डबवाली के सामान्य अस्पताल में पहुंचे तो ड्यूटी डॉक्टर मोहित कुमार ने कहा कि यह एक डेढ़ घंटे में ब्लड गर्म हो जाता है और उसे मरीज को अब नहीं लगाया जा सकता। परिजनों ने डॉक्टरों पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें पिछले 4 दिन से रोजाना मरीज को लेकर अस्पताल आ रहें हैं जबकि डॉक्टरों द्वारा उन्हें चक्कर कटवा कर परेशान किया जा रहा है। जिसके बाद शनिवार दोपहर बाद मरीज को ब्लड लगाया।

 

पिछले चार दिन से रोजाना चक्कर काट रहे हैं। जबकि पांचवें दिन दोपहर के बाद ब्लड लगाया गया है। स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते मरीज को कुछ भी हो सकता है। ऐसे लापरवाही बरतने वाले स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

राकेश कुमार निवासी लोहगढ़

मौके पर पहुंचे डॉ भादू ने कहा कि इस मामले में लापरवाही कहां पर लापरवाही बरती गई है उसकी जांच की जाएगी और कार्रवाई की जाएगी वही मरीज को शनिवार को ब्लड का इंतजाम कर मरीज को लगा दिया गया है।
एसएमओ डॉक्टर भादू।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।