पंजाब

ड्रग एंड कॉस्मेटिक कंट्रौल विभाग ने दवाओं की दुकान पर की छापेमारी

Drug and Cosmetic Control Department, Raided, Drug Store, Punjab

15 तरह की दुरुपयोग वाली एलोपैथिक दवाएं बरामद

पटियाला(खुशवीर सिंह तूर)।

जिले में पाबन्दीशुदा व नशीली दवाओं की बिक्री की रोकथाम व ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट को लागू करवाने के उद्देश्य से जेडएलए नवजोत कौर, ड्रग कंट्रोल अधिकारी संतोष जिन्दल, अमनदीप वर्मा, रोहित कालड़ा और नवप्रीत सिंह की टीम की ओर से नाभा में स्थित सात दवाओं की दुकानों की चैकिंग की गई।

टीम ने 6 लाख 14 हजार 575 रुपये की दवाएं की सीज

टीम की ओर से मैस. खुशी फार्मास्यूटीक्लज दुलद्धी रोड नाभा से 7 प्रकार की दवाओं का सेल-प्रचेज रिकार्ड न दिखा सकने पर लगभग 6लाख 10 हजार रुपये की दवाएं टीम की ओर से सीज की गई इसी तरह मैस. सिंगला मैडीकोज सामने सिविल अस्पताल नाभा से 8 प्रकार की दवाएं सीज की गई, जिनकी कीमत लगभग 4575 रुपये है। ड्रग कंट्रोल अधिकारी संतोष जिन्दल ने बताया कि सीज की गई दवाओं संबंधी आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है और रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है।

इसके अलावा टीम की ओर से तीन दुकानों से 12 दवाओं के सैंपल भी भरे गए हैं, जिनकी रिपोर्ट आने के बाद बनती कार्रवाई की जायेगी। टीम की ओर से थोक दवा विक्रेताओं को हिदायत दी गई कि वह अपना सेल-प्रचेज रिकार्ड मुकम्मल रखें व बिना लायसेंस या बिना डॉक्टर डिग्री से किसी भी व्यक्ति को दवाओं की बिक्री न करें।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019