Breaking News

रोष। जनस्वास्थ्य विभाग कार्यालय के बाहर महिलाओं ने फोड़ा मटका

Drinking water problem

पेयजल समस्या पर लगाया जाम

-रैनकपुरा के लोगों ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

-पुलिस व प्रदर्शनकारियों में हुई तनातनी

-अरोप: बूस्टर होने के बावजूद भी नहीं हो रही पानी की सप्लाई

रोहतक(सच कहूँ न्यूज)। पेयजल समस्या को लेकर रैनकपुरा के लोगों ने नेता जी सुभाषचन्द्र बोस चौक स्थित जनस्वास्थ्य विभाग कार्यालय के बाहर सड़क जाम कर जमकर हंगामा किया और मटके फोड़ कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि रैनकपुरा में बूस्टर होने के बावजूद भी विभाग द्वारा पानी की सप्लाई नहीं की जा रही है, जिससे 250 परिवार पानी की बूंद बूंद के लिए तरस रहे है। पेयजल समस्या को लेकर कई बार प्रशासनिक व विभाग के आला अधिकारियों को लिखित में शिकायत दी जा चुकी है, लेकिन अभी तक उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं किया गया। लोगों द्वारा सड़क जाम करने पर दोनो और वाहनों की लम्बी कतारे लग गई। बाद में सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन प्रदर्शनकारी नहीं माने। इस दौरान पुलिस व प्रदर्शनकारियों के बीच काफी तनातनी भी हुई।

लोग बोले, 250 परिवार पानी की बूंद बूंद को तरस रहे

रैनकपुरा निवासी बलवंत सिंह, मोनू, संदीप, निक्कू , बिट्टू, सुनील, गुलाबो, बीरमती, पूजा, राजेश, बिजेन्द्र, जोगेन्द्र सहित काफी संख्या में महिलाएं जनस्वास्थ्य विभाग कार्यालय पर पहुंची और सड़क जाम कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। सड़क जाम होने के कारण दोनो तरफ वाहनों की लाइने लग गई। इस दौरान वाहन चालको व प्रदर्शनकारियों के बीच भी हंगामा हुआ। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि मोहल्ले में 250 परिवार रहते है और पिछले काफी समय से मोहल्ले में पानी की सप्लाई नहीं हो रही है, जिसके चलते लोगों का जीना दुर्भर हो गया है। उन्हें पीने का पानी भी खरीद कर पीना पड़ रहा है। डेयरी मोहल्ला में बूस्टर लगा होने के कारण भी एक टाईम पानी की सप्लाई की जा रही है, जबकि रैनकपुरा में आठ इंच लाईन बिछी हुई है, लेकिन 250 घरों तक पानी नहीं पहुंच रहा है।

शिकायत के बाद भी सोए अधिकारी

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि इस बारे कई बार लिखित में प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। प्रदर्शनकारियों ने चेताया कि अगर जल्द उनकी समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वे बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होगे। बाद में सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और और प्रदर्शनकारियों को विभाग के अधिकारियों से मिलवाया। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द उनकी समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

 

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top