Blood donation: जरूरतमंद को रक्तदान कर किया ईलाज में सहयोग

0
Blood donation

दादी के देहांत के बावजूद डेरा प्रेमी ने किया रक्तदान (Blood donation)

संगरिया, सच कहूँ न्यूज। डेरा सच्चा सौदा अनुयायी पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की प्रेरणा से रक्तदान करना इन्सानियत का सबसे बड़ा फर्ज समझते है और बिना किसी भेदभाव के अपने इस फर्ज का निर्वाह कर रहे है। ऐसे एक या दो नहीं बल्कि लाखों मालिक के प्यारे है जो खून की कमी से जूझ रहे किसी पीड़ित के लिए बिना गर्मी सर्दी की परवाह किये दौड़ पड़ते है। इसी कड़ी मे संगरिया के शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैलफेयर फोर्स विंग के सेवादार भाई बिंटू इन्सां ने गांव फतेहगढ़ पीलीबंगा निवासी विनोद कुमार को ईलाज दौरान 1यूनिट रक्तदान करके मानवता का फर्ज अदा किया।

बिंटू इन्सां ने 13वीं बार रक्तदान किया है

प्राप्त जानकारी के अनुसार मरीज विनोद कुमार को ईलाज के दौरान ब्लड जांच करने पर रक्त की कमी पाई गई। ऐसे में चिकित्सकों ने ब्लॅड की आवश्यकता जताई मरीज के ब्लॅड के रेयर ग्रुप एवी नेगटिव होने की वजह से कई जगह तलाश की, लेकिन कहीं से नहीं मिला। इस हालत में मरीज के परिजनों ने डेरा सच्चा सौदा की रक्तदान कमेटी सदस्य निंदी सोनी इन्सां से सम्पर्क किया तो प्रेमी भाई बिंटू इन्सां ने अपना एक यूनिट रक्तदान कर ईलाज में सहयोग किया। बिंटू इन्सां ने बताया कि आज उनकी दादी का देहांत हो गया था ऐसे समय में भी दादी के संस्कार के बाद वह रक्तदान करने के लिए गया।

धन्य है ऐसे मालिक के प्यारे जोकि गमी खुशी कोई भी आए लोक भलाई के कार्य करने नहीं छोड़ते उन्होंने आज 13वीं बार रक्तदान किया है। उक्त प्रेमी भाई का सहयोग पाकर विनोद व उसके परिजनों ने प्रेमी भाईयों व पूज्य गुरु जी का का तहेदिल से धन्यवाद किया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।