सरकारी प्राईमरी स्कूलों को 2625 टेबलेट्स का वितरण

0
Distribution of 2625 tablets to government primary schools

चंडीगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने स्कूलों को कोविड संकट के बावजूद शत प्रतिशत नतीजे हासिल करने के समर्थ बनाने के लिए 372 सरकारी प्राईमरी स्कूल के छात्रों को 2625 टेबलेट्स बाँटे और 1467 स्मार्ट स्कूलों का वर्चुअल (ऑनलाइन) ढंग से उद्घाटन किया। शनिवार को इस वर्चुअल समागम में कैप्टन सिंह के साथ चार हजार से अधिक स्कूलों के अध्यापक, विद्यार्थी और उनके माता-पिता जुड़े और वैबऐकस, फेस बुक और यू ट्यूब के जरिए मंत्री, विधायक, अधिकारी और नॉन-टीचिंग स्टाफ के सदस्य भी जुड़े।

उन्होंने प्री-प्राईमरी स्कूल अध्यापकों के 8393 पदों का ऐलान करते हुए कहा कि शिक्षा विभाग इन पदों को जल्द भरेगा। उनकी सरकार की तरफ से 14064 ठेके पर रखे अध्यापकों की सेवाएं रेगुलर कर दी गई हैं । उन्होंने अध्यापकों के कल्याण के लिए उठाए गए कई कदमों पर रोशनी डालते हुए कहा कि पचास साल से कम की महिला शारीरिक शिक्षा अध्यापिकाओं को कराटे का प्रशिक्षण दिया जा रहा है ताकि वे सभी छात्राओं को कराटे का प्रशिक्षण दे सकें।

आज पंजाबी सप्ताह की समाप्ति के मौके पर मुख्य मंत्री ने उच्च शिक्षा मंत्री तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा को निर्देश दिए कि पंजाबी भाषा के प्रचार और पटियाला सैंट्रल पुस्तकालय के लिए एक विस्तृत योजना तैयार की जाए। उन्होंने कहा कि पंजाबी, पटियाला की सरकारी भाषा फारसी की जगह 1940 में ही बन गई थी। महाराजा भूपिन्दर सिंह ने 1938 में पहला पंजाबी टाइपराइटर बनाया था।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।