Breaking News

नामचर्चा में गूंजा राम नाम, जरुरतमंदों को राशन वितरित

distributed ration to the needy

समेजा कोठी (सच कहूँ न्यूज)।
डेरा सच्चा सौदा के स्थानीय ब्लॉक समेजा कोठी के चक 74 एनपी ढाणी में 15 मैंबर कुलदीप सिंह इन्सां के निवास पर ब्लॉक की नामचर्चा का आयोजन किया गया। नामचर्चा की शुरुआत ब्लॉक भंगीदास मलकीत सिंह इन्सां ने पवित्र नारा धन-धन सतगुरु तेरा ही आसरा लगाकर की। नामचर्चा की शुरुआत में विनती का शब्द हेतराम इन्सां ने बोला। नामचर्चा के दौरान कविराजों ने भजनों के माध्यम से भजन बोलकर वातावरण को भक्तिमय बना दिया। नामचर्चा के बाद साध-संगत द्वारा पांच जरुरतमंद परिवारों को राशन भी वितरित किया गया। नामचर्चा के दौरान 45 मैंबर जसपाल सिंह इन्सां ने पवित्र ग्रंथ पढ़कर साध-संगत को सुनाया।

ब्लॉक रतेवाला में ब्लॉक स्तरीय नामचर्चा का आयोजन मास्टर बलदेव राज इन्सां के निवास पर आयोजित की गई। नामचर्चा में भारी संख्या में साध-संगत ने भाग लिया। भंगीदास सोमनाथ इन्सां ने विनती का शब्द बोलकर नामचर्चा की शुरुआत की। उनके पश्चात प्रेमी निर्मल इन्सां, विशाल इन्सां, बन्तलाल इन्सां, सुभाष इन्सां, मोमनराम इन्सां, जगदीश लाल इन्सां, अरुण इन्सां, बलदेव राज इन्सां, जलन्धर इन्सां, भजन इन्सां ने शब्द बोलकर पूज्य गुरु जी की महिमा का गुणगान किया। प्रेमी राजेंद्र कुमार इन्सां ने पवित्र ग्रन्थ पढ़कर साध-संगत को सुनाया। नामचर्चा के दौरान सात मैम्बर, सुजान बहनें व अन्य समितियों ने अपनी हाजरी लगवाई। ब्लॉक रतेवाला में शोक की नामचर्चा आज सचखंड वासी बलीराम इन्सां नेत्रदानी के नमित उनके स्थाई निवास रतेवाला प्राइमरी स्कूल के पास सुबह 10 बजे गांव रतेवाला होगी जी। यह जानकारी जलन्धर इन्सां 7 मैंबर ने दी।

सूरतगढ़। ब्लॉक सूरतगढ़ की ब्लॉक स्तरीय नामचर्चा का आयोजन प्रेमी आत्मप्रकाश इन्सा की तरफ से नामचर्चा में धूमधाम से आयोजित करवाई गई। नामचर्चा का शुभारम्भ ब्लॉक भंगीदास मनीराम इन्सा ने पवित्र नारा लगाकर की। विनती का भजन प्रेमी लीलाधर इन्सा ने बोला। ततपश्चात कविराज प्रेमी आत्मप्रकाश इन्सां, हेमराज इन्सां, साधुराम इन्सां, चरण सिंह इन्सां, मंगत इन्सा, कर्ण इन्सां, मनोज इन्सां, जगजीत इन्सां, रघुवीर इन्सां, सुखदेव इन्सां, हरिचन्द इन्सां व बलजीत सिंह इन्सां ने पवित्र ग्रंथों से भजन बोले। नामचर्चा के दौरान शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सेवादारा, नौजवान सेवादार, पन्द्रह मैम्बर, सुजान बहनें, सहयोगी बहनें, गाँव-शहर के भंगीदास, समिति बुजुर्ग समिति सहित हजारों की संख्या में साध-संगत मौजूद थी।

पीलीबंगा। स्थानीय नामचर्चा घर में रविवार को हुई ब्लॉकस्तरीय नामचर्चा में बड़ी संख्या में साध-संगत ने भाग लिया। नामचर्चा के दौरान क्षेत्र की साध-संगत ने भाग लिया। नामचर्चा की शुरुआत ब्लॉक भंगीदास सतीश मित्तल ने की। सतीश इन्सां ने डेरा सच्चा सौदा द्वारा चलाए जा रहे मानवता भलाई कार्यों के बारे में साध-संगत को विस्तारपूर्वक बताया। मास्टर मोतीसिंह, महेन्द्रसिंह, नरेश कुमार, मैनेजर अशोक कुमार, भीमसैन, रामरतन, रामूराम व मेघराज इन्सां आदि ने भजनों के माध्यम से वातावरण को भक्तिमय बना दिया। नामचर्चा के दौरान अशोक राजपुरोहित ने पवित्र ग्रंथ पढ़कर साध-संगत को सुनाया। सतीश मित्तल ने बताया कि ब्लॉक स्तरीय अगली नामचर्चा डबलीराठान के नामचर्चाघर में 26 मई की सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी। नामचर्चा में स्थानीय संगत के अलावा डबलीराठान, दुलमानी, लखूवाली, पंडितांवाली, 44 एनडीआर, कालीबंगा आदि की साध-संगत ने भाग लिया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019