राज्य

डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन की बैठक

Fatehabad

फतेहाबाद (विनोद शर्मा)। डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन की बैठक (Fatehabad) 132केवी बिजली घर प्रांगण में हुई जिसकी अध्यक्षता सर्कल प्रधान उमाशंकर जेई ने की। बैठक का संचालन सचिव गंगाराम ने किया।

मीटिंग में मुख्य रूप से राजेश कुमार, देशराज जेई, विजय नापा जेई, अरूण कुमार जेई, हनुमान जेई, नत्थूराम जेई, सुभाष भादू जेई आदि ने भाग लिया।

बैठक में एसोसिएशन द्वारा अधीक्षक अभियंता फतेहाबाद को अपनी दी गई मांगों का समाधान न करने का आरोप लगाया तथा अधीक्षक अभियंता को चेताया कि यदि समय रहते उनकी मांगों का समाधान नहीं किया गया तो 6 सितम्बर से सभी जेई अपना मोबाइल फोन बंद करके अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ जाएंगे। इससे जो भी अशांति होगी, उसकी सारी जिम्मेवारी निगम प्रशासन की होगी।

बैठक को संबोधित करते हुए उमाशंकर जेई ने कहा कि अधीक्षक अभियंता को करीब डेढ़ माह पूर्व समस्याओं के समाधान के लिए ज्ञापन सौंपा गया था लेकिन आज तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई बल्कि एसोसिएशन के दो पदाधिकारियों के पिछले 2 महीनों में तीन-तीन बार तबादला कर दिया गया है जिससे साफ है कि वे एसोसिएशन की मांगों से ध्यान हटवाकर उनकी आवाज को दबाना चाहते है।

अधिकारी की इस नकारात्मक कार्यवाही से एसोसिएशन में भारी रोष है। इसको लेकर एसोसिएशन पदाधिकारी मुख्यमंत्री के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपने लघु सचिवालय पहुंचे और उपायुक्त की गैर मौजूदगी में नगराधीश देवीलाल सिहाग को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर बिजली विभाग में कार्यरत जेई, जेई 1, इंचार्जों की समस्याओं के निवारण एवं मांगों को पूरा करने की मांग की।

ज्ञापन में एसोसिएशन ने हरियाणा विद्युत निगमों में जेई, जेई-1 (इलैक्ट्रिकल) से एसडीओ (इलैक्ट्रिकल) के पद पर पदोन्नति का कोटा 35 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने, विद्युत निगमों में कार्यरत जेई, जेई-1 को टाईम स्केल प्रदान करने की मांग की।

इसके अलावा देशभर के विद्युत विभागों में कार्यरत जेई की तुलना में हरियाणा में जेई का वेतन सबसे कम है, इसलिए इसको बढ़ाकर अन्य राज्यों के सापेक्ष किया जाए। इसके अलावा कार्य दबाव एवं वर्तमान परिस्थितियों के अनुसार पदों का सृजन किया जाए। अत्याधिक दबाव में कार्य कर रहे कर्मचारियों को राहत देने के लिए रिस्ट्रक्चरिंग नीति को पारित कर रिक्त पदों पर भर्ती की जाए ताकि आम जनता को बेहतर सुविधाएं मिल सके।

फतेहाबाद में नगराधीश को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपते डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन के पदाधिकारी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019