तानाशाह है स्पीकर, कैप्टन तुरंत बर्खास्त करें: सुखबीर

0
Dictator, Speaker, Dismissed, Immediately, Captain, Sukhbir Badal

पंजाब विधानसभा में हुआ हंगामा, काले चोले पहनकर सदन पहुंचे अकाली विधायक

  • अकाली विधायकों ने विस में हंगामा व बायकाट
  • सदन में सुखबीर खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पास

चंडीगढ़ (अश्वनी चावला)। पंजाब विधानसभा में बजट सैशन के अंतिम दिन भी जमकर हंगामा हुआ और शिरोमणी अकाली दल के सभी विधायक काला चोला पहनकर न केवल सदन में पहुंचे बल्कि उन्होंने स्पीकर राणा केपी सिंह खिलाफ जमकर भी नारेबाजी की। जिसके बाद अकाली दल के विधायकों ने सदन की कार्रवाई का बायकाट कर दिया।

सदन के बाहर पत्रकारों से बातचीत करते हुए सुखबीर बादल ने कहा कि स्पीकर राणा केपी सिंह एक तानाशाह बनकर व्यवहार कर रहा है। उसे तुरंत मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह बर्खास्त करें और पंजाब से माफी मांगें। उन्होंने कहा कि स्पीकर के दुर्व्यवहार के कारण सभी अकाली-भाजपा विधायक काले चाले पहनकर सदन में गए थे ताकि अपना विरोध प्रकट कर सकें।

स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म्म महेन्द्रा ने सुखबीर बादल खिलाफ निंदा व विशेषधिकार हनन का प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि सुखबीर बादल ने जिस तरीके से माननीय स्पीकर से दुर्व्यवहार किया है, उसे किसी भी हालत में सहन नहीं किया जाएगा। सुखबीर बादल ने विधानसभा सदन की मर्यादा तोड़ते हुए न केवल कार्रवाई में बाधा डाली, जबकि स्पीकर साहब की सीट संबंधी सदन के अंदर व बाहर भी गलत शब्दों का प्रयोग किया।

राजपाल बदनौर को स्पीकर की शिकायत

शिरोमणी अकाली दल व भाजपा के विधायकों ने पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर से मुलाकात करते हुए विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह की शिकायत की और तुरंत प्रभाव से के.पी. सिंह को निलंबित करने की मांग की।

प्रदेश भर में करेंगे प्रदर्शन

सुखबीर ने कहा कि वह किसी की धार्मिक भावनाओं और पगड़ी से खिलवाड़ नहीं होने देंगे, चाहे वह आम आदमी पार्टी के विधायक हों चाहे खुद कांग्रेस के विधायक भी क्यों न हों। उन्होंने ऐलान किया कि स्पीकर की तानाशाही नहीं चलेगी और पंजाब भर में प्रदर्शन करते हुए जनता को जानकारी दी जाएगी कि किस तरीके से स्पीकर ने सदन में गुंडागर्दी की है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।