पटरी से उतरे मालगाड़ी के दो डिब्बे

0
Derailment, Box, Freight Train, Rajasthan

बड़ा हादसा टला

जयपुर (सच कहूँ न्यूज)। सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर दो पर शनिवार सुबह मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि इस दौरान बड़ा हादसा होते-होते टल गया। गनीमत ये रही कि इस दौरान कोई जनजानि नहीं हुई। इस दौरान वैगन प्लेटफार्म से टकरानें से प्लेटर्फाम क्षतिग्रस्त हो गया। रेलवे स्टेशन पर दिल्ली, मुम्बई लाइन के दो ट्रैक अवरुद्ध हो गए। घटना की सूचना मिलने के साथ ही रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे और पटरी से उतरे डिब्बों को हटाने का काम शुरू कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार

जानकारी के अनुसार सुबह एक मालगाड़ी यार्ड से निकलकर कोटा की तरफ जा रही थी। इसी दौरान मालगाड़ी के एक डिब्बे का डाला खुल्ला होने के कारण डाला रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर दो से टकरा गया और मालगाडी के दो डिब्बे असंतुलित होकर पटरी से उतर गए। इस दौरान गनीमत ये रही की मालगाड़ी की स्पीड धीमी होने के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ और जनहानी होने से बच गई। इस दौरान मालगाड़ी के दोनों डिब्बे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए।

वहीं प्लेटफार्म नम्बर-2 भी क्षतिग्रस्त हो गया तथा काफी दूर तक ट्रैक की कपलिंग भी उखड़ गई। मालगाड़ी के दो वैगन पटरी से उतरने की वजह से सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन पर दिल्ली से मुम्बई जानें वाली रेलवे लाइन के दो ट्रैक अवरुद्ध हो गए। इसके चलते दिल्ली से मुम्बई आने-जाने वाली ट्रेनों को प्लेटफार्म एक और तीन के माध्यम से निकाला गया। हालांकि रेलवे की ओर से घटना की जांच की जा रही है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।