Friends Optical and Eye Care
पंजाब

साध-संगत ने जरूरतमंदों की मदद कर मनाया पावन अवतार दिवस 

Dera Sacha Souda

डेरा श्रद्धालुओं ने प्रदेशभर में किया नामचर्चाओं का आयोजन, बड़ी संख्या में साध-संगत ने की शिरकत

बठिंडा। रूहानियत के सच्चे रहबर पूजनीय परम पिता शाह सतनाम सिंह जी महाराज जी के 100वें अवतार दिवस मौके पंजाब के डेरा शाह सतनाम जी रूहानी धाम डेरा राजगढ़ सलाबतपुरा में चार जिलों की नामचर्चा आयोजित की गई। इस मौके कविराजों की ओर से शब्द व कव्वालियों द्वारा मालिक के नाम का गुणगाण किया गया। नामचर्चा का समय चाहे दोपहर 12 से 2 बजे तक का था परंतु सुबह से साध-संगत डेरे में बड़े उत्साह के साथ पहुंचनी शुरू हो गई व बहुत बड़ी तादाद में साध-संगत ने पहुंचकर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।
पंडाल में कहीं भी तिल फेंकने जितनी भी जगह खाली नहीं थी। शब्दबानी के उपरांत नामचर्चा दौरान पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां जी की रिकार्डिंग वीडियो भी चलाई गई, जिसके द्वारा साध-संगत ने पवित्र वचनों को श्रवण किया। नाम चर्चा दौरान पहुंची साध-संगत के लिए लंगर भोजन की भी व्यवस्था सभ्यक तरीके से की हुई थी।
परम पिता शाह सतनाम सिंह जी महाराज जी के पवित्र अवतार दिवस पर डेरा सच्चा सौदा की मयार्दा अनुसार साध-संगत की उपस्थिति में एक विवाह भी संपन्न हुआ। परम पिता शाह सतनाम सिंह जी महाराज जी के 100वें अवतार दिवस पर जहां पंजाब के चार जिलों की साध-संगत ने शिरकत की वहीं ब्लॉक लुधियाना व रायकोट की साध-संगत ने यह दिवस मानवता भलाई कार्य कर मनाया।
इन ब्लॉकों की ओर से नाम चर्चा की समाप्ति के बाद 25 जरूरतमंद परिवारों को राशन व 50 जरूरतमंद परिवारों को गर्म कंबल बांटे गए। वहीं विभिन्न ब्लॉकों फि रोजपुर, मलोट, श्री मुक्तसर साहिब, फाजिल्का, अबोहर, लुधियाना आदि ब्लॉकों में मानवता भलाई के कार्य कर पूजनीय परम पिता शाह सतनाम जी महाराज का अवतार दिवस मनाया गया।

15 गरीब परिवारों को राशन व 50 जरूरतमन्द गरीबों को बांटे कंबल

पटियाला/नाभा। डेरा सच्चा सौदा की दूसरी पातशाही शहनशाह शाह सतनाम सिंह जी का 100वां पवित्र अवतार दिवस ब्लॉक नाभा की साध संगत ने बड़े उत्साह के साथ परमार्थी कार्य कर मनाया। इस शुभ मौके ब्लॉक की साध-संगत की तरफ से जहां 15 गरीब परिवारों को राशन बांटा गया वहीं 50 जरूरतमन्द गरीबों को कड़ाके की ठंड में कंबल भी बांटे गए।
इसके बाद ब्लॉक के जिंम्मेवारों ने उपस्थित समूह साध संगत को डेरा सच्चा सौदा की ओर से शुरू किये 134 सामाजिक कामों की विस्तार के साथ जानकारी देते इन सामाजिक कामों में तेजी लाने के लिए प्रेरित किया।  इस मौके ब्लॉक की सभी संमितियों के जिंम्मेवारों सहित साध-संगत भारी संख्या में मौजूद रही।
Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।
Dera Sacha Souda

लोकप्रिय न्यूज़

To Top