लाला जगत नारायण के 39वें बलिदान दिवस पर डेरा सच्चा सौदा को मिला सम्मान

0
Dera Sacha Sauda Gets Honor

कोरोना महामारी दौरान सर्वाधिक रक्तदान करने के लिए डिविजन कमिशनर चन्द्र गेंद ने किया सम्मानित

सच कहूँ/खुशवीर सिंह तूर पटियाला। कोरोना महामारी दौरान सरकारी राजिन्द्रा ब्लड बैंक सहित अन्य ब्लड बैंकों में रक्तदान करने संबंधी लाला जगत नारायण के 39वें बलिदान दिवस मौके डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत को पटियाला के डिविजन कमिशनर चन्द्र गेंद की ओर से ट्रॉफी और सम्मान-पत्र देकर सम्मानित किया गया। यह सम्मान शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैलफेयर फोर्स विंग के सदस्य और 45 मैंबर पंजाब हरमिन्दर नोना ने एक निजी होटल में रखे समारोह दौरान हासिल किया। इस समारोह दौरान जगबानी पंजाब केसरी की इंचार्ज और समाज सेविका सतिन्दरपाल कौर वालिया ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा के शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैलफेयर फोर्स विंग व साध-संगत की ओर से कोरोना महामारी दौरान लगातार खूनदान दिया गया है और यह सिलसिला अब भी लगातार जारी है।

आने वाले समय में रक्तदान करने की जरूरत पड़ी तो डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत हमेशा तैयार रहेगी

उन्होंने कहा कि 1400 यूनिट से अधिक रक्तदान कर डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों ने कोविड महामारी दौरान थैलासीमियां पीड़ित बच्चों, गर्भवती महिलाओं, एमरजैंसी मामलों में बहुत अधिक मदद की है। उन्होंने कहा कि जब कोई भी बाहर नहीं निकल रहा था, उस समय इस संस्था की ओर से खूनदान दिया गया है। इस मौके 45 मैंबर हरमिन्दर नोना ने कहा कि इसका श्रेय पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां को ही जाता है, जिनकी ओर से समाज भलाई के कामों प्रति साध-संगत को इतना जागरूक किया गया है।

उन्होंने कहा कि इस खूनदान की लहर में पटियाला जिले के समूह ब्लॉकों के जिम्मेवार व साध-संगत की ओर से अपना योगदान दिया गया, जिस के अंतर्गत ही जिले के सेवादारों की ओर से बड़े स्तर पर कैंप लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि यदि आने वाले समय में रक्तदान करने की जरूरत पड़ी तो डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत हमेशा तैयार रहेगी। उन्होंने बताया कि कोविड महामारी के कारण इस समारोह में सिर्फ संस्था का एक सदस्य ही बुलाया गया था।

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी दौरान जब कोई भी घर से बाहर निकलने से डरता था तो उस समय दौरान डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों की ओर से खूनदान कैंप लगाने की शुरूआत की गई और डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों की अलग -अलग संस्थाओं के नेताओं की ओर से प्रशंसा की गई थी। इस मौके जतिन्दर ग्रेवाल, परमिन्दर पहलवान सहित अन्य अलग-अलग संस्थाओं के समाज सेवक मौजूद थे। शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैलफेयर फोर्स विंग के मैंबर और 45 मैंबर पंजाब हरमिन्दर नोना सम्मान हासिल करते हुए।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।