महाराष्ट्र के नागपुर में डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों ने लगाया रक्तदान शिविर

0
Blood Donation Camp

महाराष्ट्र (सच कहूँ न्यूज)। महाराष्ट्र में बाबा दीप सिंह नगर, नारी रोड नागपुर के डेरा सच्चा सौदा शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फॉर्स विंग के सेवादारों द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया। जिसमें सैंकड़ों सेवादारों ने भाग लिया। आपको बतादें की नागपुर के इन्द्रा गाँधी गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज द्वारा डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालुओं से कोरोना महामारी में आई रक्त की कमी के आभाव को देखते हुए रक्दान करने के लिए लिखित में पत्र जारी कर सहायता मांगी थी। इन्द्रा गाँधी गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में आई रक्त की कमी को देखते हुए सेवादारों ने पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की प्रेरणा से रक्तदान किया। गर्मी के इस मौसम में सेवादारों द्वारा रक्तदान करने का जज्बा देखने लायक था।

Blood Donation Camp | रक्त मानवता के लिए दान

रक्दान शिविर में सेवादारों के प्रयास से 40 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। सेवादारों के साथ शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फॉर्स विंग की बहनों ने तपती गर्मी में अपना रक्त मानवता के लिए दान किया। आपको बतादें की हाल ही में महारष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने एक बयान जारी कर कहा था की राज्य में 8 से 10 दिनों का रक्त ही महाराष्ट्र में बचा हुआ है। कोरोना के दौरान फिलहाल राज्य को रक्त की बहुत जरूरत है। इसलिए रक्तदान करने वाले लोग रक्तदान के लिए आगे आए। इसी को देखते हुए डेरा सच्चा सौदे के श्रद्धालुओं ने रक्तदान शिविर लगाकर अपना रक्त मानवता के लिए दान किया। इससे पहले भी महाराष्ट्र में डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत समय-समय पर रक्तदान शिविर लगाकर मानवता का फर्ज अदा करती आ रही है।

वहीं डेरा श्रद्धालुओं का इस तपती गर्मी में रक्तदान के प्रति ऐसा जज्बा देख कर इंद्रा गाँधी गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज ने डेरा सच्चा सौदा व शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फॉर्स विंग के सेवादारों की प्रशंसा की। इस सेवा कार्य में 25 मैंबर रघुबीर इन्सां, भंगीदास संजय इन्सां, 15 मैंबर जितेंद्र इन्सां, रमेश, देवान्नद, सोहनलाल, सुमति, मंगेश इन्सां, आकाश इन्सां, प्रमोद इन्सां, अमृतपाल, जितेंद्र, हरेंद्र इंसां, विपिन इन्सां, बलजीत सिंह, प्रीतपाल, आतिश मानकर, सुजान बहन छवि, सतविंदर, शिमला, किर्षनी, किलाशो, विमला, अर्चना, रुकमणी, प्रमिला, रेखा, सोनू, नरेशरानी, राजकुमारी, प्रीती, वर्षा इन्सां व पूरी साध-संगत का सहयोग रहा।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।