Breaking News

नामचर्चा। चार ब्लॉकों की सांझी नामचर्चा में साध-संगत ने दिखाई एकजुटता

dera sacha sauda

‘मानवता भलाई कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेने का लिया संकल्प’

सरसा सच कहूँ/सुनील वर्मा। बेगू रोड़ स्थित सोनी धर्मशाला में शनिवार को भक्तिमय नजारा देखने को मिला। अवसर था सिरसा जिला के चार ब्लॉकों की साध-संगत द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित की गई नामचर्चा का। नामचर्चा में हजारों की तादाद में श्रद्धालुओं ने भाग लेकर एकजुटता का परिचय दिया और पूज्य गुरु जी के मार्गदर्शन में डेरा सच्चा सौदा द्वारा चलाए जा रहे 134 मानवता भलाई कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेने का हाथ खड़े कर संकल्प लिया।

बता दें कि शनिवार को ही सुबह 10 से 12 बजे तक श्री जलालआणा साहिब के मौजमस्तपुरा धाम में भी दारेवाला, डबवाली, श्री जलाल आणा सहिब व रोड़ी ब्लॉक की सांझी नामचर्चा का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में साध-संगत पहुंची। साध-संगत के इक्कठ के आगे करीब डेढ़ एकड़ में बनी सोनी धर्मशाला छोटी पड़ गई। शनिवार दोपहर बाद सोनी धर्मशाला में आयोजित नामचर्चा में सरसा, कल्याण नगर, नाथूसरी चोपटा व अमरजीत पुरा ब्लॉकों की साध-संगत ने भाग लिया।

हजारों की संख्या में पहुंची साध-संगत

नामचर्चा का शुभारंभ अरदास का शब्द बोलकर किया गया। इसके पश्चात विभिन्न ब्लॉकों से आए हुए कविराज भाईयों ने भजनों के माध्यम से सतगुरु की महिमा का गुणगान किया। नामचर्चा में डेरा सच्चा सौदा से पहुंचे जिम्मेवारों ने साध-संगत को संबोधित करते हुए कहा कि दुनियादारी की सोच जहां खत्म होती है, रुहानियत वहां से शुरू होती है। इस दौरान उन्होंने साध-संगत को एकजुट होकर दृढ़ विश्वास के साथ मानवता भलाई कार्यो में बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

साथ ही उन्होंने साध-संगत को सचेत करते हुए कहा कि वे किसी के बहकावे में आकर भ्रमित न हों। साध-संगत एकता और अनुसाशन बनाए रखे। सेवा समिति के सदस्य सहदेव चक्कां इन्सां ने साध-संगत को संबोधित करते हुए कहा कि सिरसा जिला के ब्लॉकों की साध-संगत को मानवता भलाई कार्यो में हमेश अग्रणी रहना चाहिए। 45 मैम्बर संजीव इन्सां ने साध-संगत को बुलंद हौसले के साथ सच्चाई व ईमानदारी के मार्ग पर चलने का आह्वान किया।

ं इस मौके पर संदीप इन्सां ने डेरा सच्चा सौदा के शिक्षण संस्थानों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बच्चों के सुनहरी भविष्य हेतू उक्त संस्थानों में अपने बच्चों का रजिस्ट्रेशन करवाने का आह्वान किया। इसके अलावा 45 मैम्बर राकेश बजाज इन्सां, मनोज इन्सां, अमरजीत इन्सां, रामपाल इन्सां, 45 मैम्बर बहन इंदू इन्सां, मीना इन्सां, सुषमा इन्सां ने भी साध-संगत को संबोंधित किया। इस मौके पर चारों ब्लॉकों की सभी समितियों के जिम्मेवार मौजूद थे।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top